भारत, नेपाल 5 से 7 अक्टूबर तक सीमा मुद्दों पर करेंगे चर्चा
भारत, नेपाल 5 से 7 अक्टूबर तक सीमा मुद्दों पर करेंगे चर्चा
Share:

नई दिल्ली: महानिदेशक, सशस्त्र सीमा बल और 'नेपाल के सशस्त्र पुलिस बल (APF) के महानिरीक्षक के बीच पांचवीं वार्षिक समन्वय बैठक आज से गुरुवार (5 अक्टूबर से 7) 2021 तक नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी। बारह सदस्यीय सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व डीजी कुमार राजेश चंद्रा करेंगे जबकि नौ सदस्यीय नेपाली पक्ष का नेतृत्व एपीएफ के आईजी शैलेंद्र खनाल करेंगे।

बैठक में दोनों पक्षों द्वारा समय पर सूचना साझा करने और सीमा पार अपराधों को संयुक्त रूप से रोकने के तरीके पर तंत्र को संबोधित करने और सुव्यवस्थित करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। तीन दिवसीय बैठक के दौरान, दोनों बल सीमा मुद्दों पर बातचीत करेंगे और दोनों सीमा सुरक्षा बलों के बीच बेहतर समन्वय को सक्षम करेंगे।

एसएसबी ने यहां एक बयान में कहा, "डीजी स्तर की चर्चा सीमा से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने और दोनों सीमा सुरक्षा बलों के बीच बेहतर समन्वय को सक्षम करने के लिए आयोजित की जा रही है। बैठक में सीमा पार अपराधों को रोकने और समय पर सूचना साझा करने के तरीके पर तंत्र को संबोधित करने और सुव्यवस्थित करने पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। अधिकारी ने यह भी कहा कि सीमा पर सुरक्षा की स्थिति, फील्ड स्तर पर समन्वय बैठकें, अपराधों और अपराधियों के बारे में जानकारी साझा करना, सशस्त्र पुलिस कर्मियों का प्रशिक्षण और दोनों देशों के अधिकारियों द्वारा आपसी यात्रा जैसे कई महत्वपूर्ण मामले एजेंडे में हैं और यह विस्तार से चर्चा की जाए।

कोरोना से बड़ी राहत! संक्रमितों मामलों में आई भारी गिरावट

लखीमपुर में कैसे किसानों को रौंदती चली गई जीप, सामने आया हैरतअंगेज़ Video

लखीमपुर हिंसा: पिटाई, ब्रेन हेमरेज और घिसटने से हुई 8 मौतें, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -