India Vs South Africa : भारत की हार का कारण बने भुवी और मोहित
India Vs South Africa : भारत की हार का कारण बने भुवी और मोहित
Share:

मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बीते दिन खेले गए दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज के पांचवें वन-डे में भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहित शर्मा के नाम अनचाहे रिकॉर्ड बन गए। मेहमान टीम ने 4 विकेट पर 438 रनों का विशाल स्कोर बनाया. उनके इस विशाल स्कोर को देखकर लग रहा है की भारतीय गेंदबाजों की बहुत धुनाई की। भुवनेश्वर वन-डे इतिहास के दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए है, दूसरी ओर मोहित सबसे खराब इकानॉमी रेट के मामले में विनय को पछाड़ कर उनके स्थान पर आ गए है।

भुवनेश्वर कुमार वन-डे में एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। भुवी ने मुंबई वन-डे के मैच के वक्त 10 ओवर में 1 विकेट लेते हुए 106 रन लुटाए। एक वन-डे में सर्वाधिक रन लुटाने के मामले में अनचाहा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के एम लेविस नके का नाम था,  एम लेविस नके साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवरों में 113 रन दिए थे। वहीं भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक वन-डे में 100 से अधिक रन लुटाने वाले आर विनय कुमार के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए। विनय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 ओवरों में 102 रन दिए थे।

वहीं दूसरी ओर भारत के एक ओर तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की बात की जाये तो उनके नाम पर भी इस मैच में अनचाहा एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अगर किसी एकदिवसीय मैच में सात ओवर से अधिक गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहित एक वन-डे में सबसे खराब इकानॉमी रेट वाले गेंदबाज बन गए। मोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में 7 ओवर में 12 के इकानॉमी रेट से 84 रन दिए। मोहित शर्मा ने विनय कुमार के जैसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 ओवर में 11.33 के इकानॉमी रेट से 102 रन दिए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -