पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने तोड़ा गणेश मंदिर, भारत ने दर्ज कराया विरोध
पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने तोड़ा गणेश मंदिर, भारत ने दर्ज कराया विरोध
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहीमयार खान के पास स्थित भोंग शहर में कट्टरपंथी मुस्लिमों द्वारा भगवान गणेश के मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। कट्टरपंथियों ने मंदिर में घुसकर भगवान गणेश और शिव-पार्वती की प्रतिमाओं को तोड़ दिया और मंदिर में लगे झूमर व घंटों को भी क्षति पहुंचाई। इस हमले में मंदिर परिसर को भी बहुत नुकसान पहुँचाया गया है।

 

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने संज्ञान लेते हुए पाक उच्चायुक्त को तलब करते हुए  विरोध दर्ज कराया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान में इससे पहले भी कई हिन्दू मंदिरों को निशाना बनाया जा चुका है। एक बार फिर हिन्दू मंदिर पर हुआ हमला ये बताता है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने में पूरी तरह से नाकाम रहा है। 

 

बता दें कि पाकिस्तान में हिन्दू महिलाओं के अपहरण, रेप और उनके धर्मांतरण की खबरें आए दिन आती रहती हैं, किन्तु मुल्क की कुल आबादी की मात्र 2.14 फीसद हिन्दू आबादी पर होने वाले अत्याचार केवल यहीं तक सीमित नहीं हैं। हिन्दुओं के व्यापार, घर-संपत्ति और पूजा स्थलों को भी लगातार निशाना बनाया जाता रहा है। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मानवाधिकार और समानता की वकालत करने वाले कभी पाक में हिन्दुओं की दयनीय दशा पर अपना मुंह नहीं खोलते। 

कई महानगरों में ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर का भाव

International Beer Day आज, जानिए क्या है इसका इतिहास

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज इनिशियल पब्लिक ऑफर लिस्टिंग आज की जाएगी पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -