स्वतंत्रता दिवस पर गूगल के डूडल में दिखी संगीत की विविधता
स्वतंत्रता दिवस पर गूगल के डूडल में दिखी संगीत की विविधता
Share:

आज देश 74वें स्वतंत्रता दिवस को मना रहा है. इस बार स्वतंत्रता दिवस का जश्न बहुत ही सिम्पल तरह से मनाया जा रहा है. आज ही के दिन हम सभी को आजादी मिली थी. वहीं आजादी के इस खास अवसर पर सर्च इंजन गूगल ने शानदार डूडल बनाया है जो आप देख सकते हैं. जी दरअसल गूगल के डूडल में भारत के आर्ट और संगीत को दर्शाया जा रहा है. आप देख सकते हैं इसमें शहनाई, तुतेरी, ढोल, वीणा दिखाई दे रही है. वैसे गूगल ने स्वतंत्रता दिवस के डूडल में भारतीय संगीत की विविधता को दर्शाया है जो बहुत बेहतरीन है.

आप जानते ही होंगे भारत में संगीत की विविधता को बड़ा महत्व दिया जाता है. वहीं आज गूगल इस खास डूडल के जरिए भारत की आजादी की सालगिरह का जश्न मनाने में लगा हुआ है. इसे मुंबई के आर्टिस्ट सचिन घानेकर द्वारा डिजाइन किया गया है. आप देख सकते हैं इस डूडल में भारतीय संगीत की विविधता बहुत ही प्यारी दिखाई दे रही है. इसमें गूगल ने वाद्य यंत्रों के माध्यम से भारतीय संगीत की झलक को दिखाया है जो बेहतरीन अंदाज है. वैसे आप देख सकते हैं डूडल पर क्लिक करने पर India Independence Day से जुड़े सर्च रिजल्ट खुल रहे हैं.

आप तो जानते ही होंगे गूगल हर साल इसी तरह से स्वतंत्रता दिवस पर डूडल बनाकर आजादी का जश्न मनाता है और इस साल तो वाकई में बहुत बेहतरीन डूडल है. अब बात करें भारत की आजादी के बारे में तो भारत 15 अगस्त, 1947 को ब्रिटिश राज से आजाद हुआ था.

यदि आप भी करते है UPI का उपयोग तो हो जाएं सावधान, वार्ना खली हो सकता है आपका अकाउंट

गूगल सर्च में आई बड़ी गड़बड़ी, जाने

यदि आप भी करते है UPI का उपयोग तो हो जाएं सावधान, वार्ना खली हो सकता है आपका अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -