अगस्ता वेस्टलैंड मामला: दो अन्य आरोपित भारत के कब्ज़े में, सोनिया-राहुल की मुश्किलें बढ़ीं
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: दो अन्य आरोपित भारत के कब्ज़े में, सोनिया-राहुल की मुश्किलें बढ़ीं
Share:

नई दिल्ली: 3600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद भारत को दो अन्य सफलता मिली हैं। इस घोटाले के दो और आरोपित राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत के हवाले कर दिया है। सूत्रों के अनुसार आइजी रैंक के एक अधिकारी के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का एक दल, विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसर और रॉ के अफसरों की एक टीम ने इस कार्य को पूर्ण किया है।

आज सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इस भाव पर मिल रहा

यह जांच एजेंसियां बुधवार को देर रात हेलीकॉप्टर घोटाले के आरोपित राजीव सक्सेना और कॉरपोरेट लॉबीस्ट दीपक तलवार को दुबई से भारत लाई हैं। यहां पहुंचते ही इन दोनों को भारतीय जांच एजेंसियों ने हिरासत में ले लिया है। इन आरोपितों को विमान बुधवार की सुबह दुबई से भारत के लिए निकला था। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष दिसंबर में यूएई ने बिचौलिए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को भारत प्रत्यर्पित किया था। सूत्रों के अनुसार, बुधवार देर रात राजीव सक्सेना और मामले में कॉरपोरेट लॉबीस्ट दीपक तलवार को भी भारत लाया जा चुका है।

सहायक प्रोफ़ेसर के लिए वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

इससे पहले, दुबई में बसे उद्योगपति राजीव सक्सेना की जमानत याचिका के जवाब में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गत वर्ष दिसंबर में कोर्ट को बताया था। बार-बार कहे जाने के बाद भी आरोपित ने जांच में सहयोग नहीं दिया था, जिसके बाद दुबई से उसके प्रत्यर्पण का आग्रह किया गया था। गत वर्ष, छह अक्टूबर को दिल्ली की एक कोर्ट ने राजीव सक्सेना के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर दिया था। सक्सेना का नाम उसकी पत्नी शिवानी के खिलाफ दाखिल आरोप पत्र में आया है। पहले ईडी ने उसकी पत्नी को  गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल जमानत पर बाहर है।

खबरें और भी:-

Gujarat National Law University में वैकेंसी, 40 हजार रु वेतन

शुरुआत के साथ ही डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ रुपया

बाजार खुलते ही मजबूती स्तिथि में पहुंचा शेयर बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -