पाकिस्तानी जनरल ने भारत को दिया चौकाने वाला ऑफर
पाकिस्तानी जनरल ने भारत को दिया चौकाने वाला ऑफर
Share:

हर दिन जहाँ भारत और पाकिस्तान के मध्य ख़राब होते जा रहे रिश्तो की खबरे मीडिया में छाई रहती हैं ऐसे हालात में पाकिस्तानी जनरल आमिर रियाज ने जो ऑफर भारत को दिया हैं वो सच में चौकाने वाला हैं. क्योंकि जहा एक तरफ अभी कुछ दिन तक पाकिस्तान भारत से युद्ध की बात कर रहा था उसपर अचानक पाकिस्तान का ऐसा कदम समझ से परे हैं.

क्वेटा स्थित दक्षिणी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल आमिर रियाज ने यह प्रस्ताव बलूचिस्तान फ्रंटियर कोर (एफसी) मुख्यालय में एक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में दिया. आमिर रियाज ने भारत को चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) में शामिल होने का न्योता देता हुए कहा कि उसे पाकिस्तान के साथ दुश्मनी छोड़कर अरबों डॉलर की इस परियोजना का मिलकर लाभ उठाना चाहिए. 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने उनके हवाले से कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ दुश्मनी छोड़कर ईरान, अफगानिस्तान और दूसरे मध्य एशियाई देशों के साथ 46 अरब डॉलर वाले सीपीईसी में शामिल होना चाहिए और उसका लाभ उठाना चाहिए. रियाज ने कहा, भारत को पाकिस्तान विरोधी गतिविधियां और तोड़फोड़ छोड़कर भविष्य के विकास का फल साझा करना चाहिए. आमिर रियाज ने साथ ही लोगो को आगाह किया की स्वनिर्वासित नेताओं से गुमराह नहीं हों. ऐसे नेता पकिस्तान को बांटने के लिए दुश्मन के पे-रोल पर हैं. साथ ही रियाज ने बलूचिस्तान में कानून व्यवस्था में सुधार होने की बात भी स्वीकारी हैं. 

ज्ञात हो कि 46 अरब डॉलर की लागत वाली सीपीईसी का मकसद चीन के पश्चिमी हिस्सों को बलूचिस्तान के रणनीतिक ग्वादर बंदरगाह के जरिये अरब सागर से जोड़ना है. भारत ने परियोजना को लेकर पहले ही अपनी चिंता व्यक्त की है, जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से भी होकर गुजरता है.

वाट्सअप ग्रुप एडमिन के लिए खुशखबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -