महिला फुटबॉल: रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया
महिला फुटबॉल: रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया
Share:

यांगून: भारत में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं हैं। देश में जहां क्रिकेट को सबसे ज्यादा देखा जाता है तो वहीं दूसरी ओर अन्य खेलों में भी खिलाड़ियों द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया जा ​रहा है। हाल में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने 2020 एएफसी महिला ओलम्पिक में अपनी जीत को बरकरार रखा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि नेपाल के खिलाफ ड्रॉ हुए मैच के कारण हुई निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने 2020 एएफसी महिला ओलम्पिक क्वालीफायर के पहले दौर के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7-1 से हराया है। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना स्थान भी सुनिश्चित कर लिया है।

राष्ट्रीय महिला हॉकी शिविर हुआ शुरू, 33 खिलाड़ियों को मिलेगा प्रशिक्षण

 

यहां बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच हुए इस मैच में भारत के लिए सबसे अधिक गोल बाला देवी ने किए हैं। उन्होने इस मैच में टीम के लिए कुल चार गोल किए, साथ ही टीम की अन्य खिलाड़ी कमला देवी और संजू ने भी गोल स्कोर किए। बता दें कि मैच में बाला ने शुरूआत में ही भारत की ओर से गोल कर दिया था। जिससे भारत को मैच में बढ़त हासिल हो गई थी। वहीं टीम ने मैच के पहले हाफ के समाप्त होने तक 3-0 की बढ़त प्राप्त कर ली थी। जिसके बाद दूसरे हाफ में भी मैच पर पूरी तरह से भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा। 

इस भारतीय क्रिकेटर ने टी20 के अलावा नहीं खेला एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच

गौरतलब है कि देश में हॉकी क्रिकेट के अलावा अब फुटबॉल में भी महिला खिलाड़ियों द्वारा शानदार प्रदर्शन किया जा रहा है। जिससे एक बार फिर भारत का नाम खेल में आगे आया है। इसके अलावा भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने 2020 एएफसी ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले में नेपाल से 1-1 का ड्रॉ खेला था। जिसके बाद टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में शानदार प्रदर्शन किया और आखिर में मैच को अपने नाम कर लिया।

 
खबरें और भी 

लियोनल मेसी के टीम में होने पर भी हारी बार्सिलोना, रियल बेटिस ने 4-3 से हराया

भारत ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -