फिर डोली असम की धरती, भूकंप के झटकों ने राज्य का किया ये हाल
फिर डोली असम की धरती, भूकंप के झटकों ने राज्य का किया ये हाल
Share:

गुवाहाटी: असम के सोनितपुर शहर में बृहस्पतिवार की शाम भी 4 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3।3 मापी गई है। कहा जा रहा है कि ये झटके सोनितपुर के साथ-साथ गुवाहाटी में भी महसूस किए गए। 

वही इस सप्ताह असम के अलग-अलग स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पूर्व 28 अप्रैल, बुधवार को भी प्रातः लगभग 7:51 पर सोनितपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 थी। तत्पश्चात, सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 तथा 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए। 

साथ ही सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी तथा कई अन्य जगहों में कई इमारतों में दरारें आ गई तथा लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य जगहों से बाहर निकल आए। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की तथा भूंकप से हुए जान और माल की हानि का मुआयना किया। पूर्वोत्तर के इस प्रदेश को हरसंभव केंद्रीय सहायता का आश्वासन भी दिया।ती है और 4 में उससे कम, 3 उससे कम होती है।

कोरोना ने छीना एक और कलाकार, मशहूर गीतकार और कवि कुंवर बेचैन का निधन

इफको ने ओडिशा में स्थापित किया चौथा ऑक्सीजन संयंत्र, इस दिन से शुरू होगा परिचालन

मई माह में निकल रहे हैं शादी के सबसे अधिक मुहूर्त, जानिए क्या है शुभ तारीखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -