देश में 40 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, मृतकों का आंकड़ा 70 हज़ार के करीब
देश में 40 लाख के पार पहुंचे कोरोना केस, मृतकों का आंकड़ा 70 हज़ार के करीब
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए मरीजों की कुल तादाद 40 लाख के पार पहुंच चुकी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 86,432 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना के अब तक कुल संक्रमित मामलों की संख्या 40,23,179 हो गईं हैं. जबकि अब तक रिकवर हुए संक्रमित मरीजों की संख्या 31,07,223 तक पहुंच गई है.

कोरोना से अब तक पूरे देश में 69,561 लोगों की जान जा चुकी है. बीते 24 घंटे में पूरे देश में कोरोना से 1,089 लोगों की मौत हुई है. हालांकि रिकवरी रेट बढ़कर 77.23 फीसद हो गया है. इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने पांच राज्यों के उन 15 जिलों में उचित तरीके से कंटेनमेंट जोन का निर्धारण करने, होम क्वारंटीन में रहने वालों की लगातार निगरानी करने और पर्याप्त तादाद में नमूनों की टेस्टिंग करने के साथ ही निर्बाध रूप से मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने के निर्देश दिए हैं, जहां कोरोना महामारी संबंधी मौत और संक्रमण के मामलों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

दरअसल आंध्र प्रदेश, पंजाब, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के 15 जिलों में पिछले चार हफ़्तों से कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों, उपचाराधीन मामलों और म‍ौत के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इन जिलों में चित्तूर, प्रकासम, मैसूर, बेंगलुरु शहरी, बेल्लारी, कोप्पल, दक्षिण कन्नड, दावणगेरे, लुधियाना, पटियाला, चेन्नई, कोयंबटूर, सेलम, लखनऊ और कानपुर नगर का नाम शामिल हैं.

अवमानना केस: फिर मुश्किलों में फंसे प्रशांत भूषण, अब बार काउंसिल भी दे सकता है सजा

रायपुर में हादसे का शिकार हुई मजदूरों से भरी बस, 7 की मौके पर मौत, कई घायल

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में रिकॉर्डतोड़ इजाफा, अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -