24 घंटों में सामने आया कोरोना का भयावह आंकड़ा, बढ़ सकती है मुसीबतें
24 घंटों में सामने आया कोरोना का भयावह आंकड़ा, बढ़ सकती है मुसीबतें
Share:

नई दिल्ली: भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले चिंता का विषय बन रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 5 हजार 335 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, ये संख्या कल से 20 प्रतिशत अधिक है जिसका सीधा अर्थ ये है कि केस तेजी से अपनी गति पकड़ रहे हैं। 

आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे में दर्ज होने वाला ये आंकड़ा बीते 6 महीनों में सबसे अधिक है। वहीं, इस के चलते 6 व्यक्तियों ने दम तोड़ा है। वहीं, इन नए मामलों के दर्ज होने के बाद देश में अब सक्रिय मामलों का आंकड़ा बढ़कर 25 हजार 587 हो गया है। कोरोना के अधिकतर मामले दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक में नजर आ रहे हैं। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कर्नाटक में दो, महाराष्ट्र में 2, पंजाब में एक, केरल में एक व्यक्ति की मौत हुई है। देश में इस समय डेली पॉजिटिविटी रेट 3।32 प्रतिशत पर है।

वहीं, बीते 24 घंटे में 2826 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। इस अवधि के चलते 1993 व्यक्तियों को वैक्सीन की डोज दी गई। बुधवार के आंकड़े को देखें तो इस दिन कोरोना के 4 हजार 435 मामले दर्ज हुए थे। देश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 4 करोड़ 47 लाख 33 हजार 719 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के पोर्टल के अनुसार, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक कोरोना रोधी टीकों की 220।66 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी हैं। गौरतलब है कि भारत में 7 अगस्त 2020 को कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख, 23 अगस्त 2020 को 30 लाख तथा 5 सितंबर 2020 को 40 लाख से ज्यादा हो गया था।

'हमें 2014 में अपनी ताकत का पता चला..', PM मोदी ने किया हनुमान जी का जिक्र, तो जयशंकर भी बोले

उदयपुर में 2 महीने तक धार्मिक झंडे फहराने पर पाबंदी ! हनुमान जन्मोत्सव से ठीक पहले राजस्थान में बड़ा फैसला

'कम पढ़े लिखे है तो इतना पैसा कहाँ से आता है तेजस्वी यादव के पास...', PK ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -