देश में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में सामने आए 53000 केस
देश में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में सामने आए 53000 केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू हो गई है. बीते 24 घंटे में देश में 53 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले दर्ज हुए हैं. लगभग पांच माह के बाद भारत में 50 हजार कोरोना केस का आंकड़ा पार हुआ है, जो डराने वाला है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में देश में 53,476 नए केस दर्ज किए गए हैं. जबकि 251 लोगों की मौत हुई है. साथ ही 26490 लोग कोरोना वायरस को मात देकर रिकवर भी हुए हैं. 

इन्हीं आंकड़ों के साथ अब देश में कुल कोरोना मामलों की तादाद 1,17,87,534 पहुंच गई है. जबकि सक्रीय मामलों की तादाद 3,95,192 हो गई है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के चलते 1,60,692 लोगों की मौत हुई है. यदि टीकाकरण पर नज़र डालें, तो देश में अब तक 5,31,45,709 वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी हैं. देश में सबसे अधिक भयावह स्थिति महाराष्ट्र से सामने आई है, जहां पिछले दिन में 31 हजार से अधिक कोरोना के केस रिकॉर्ड हुए हैं.

वहीं, महाराष्ट्र में हर दिन आ रहे कोरोना वायरस के नए केस अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ रहे हैं. यही वजह है कि अब राज्य के कई शहरों में सम्पूर्ण लॉकडाउन लग चुका है. महाराष्ट्र में अब सक्रीय मामलों की संख्या भी ढाई लाख हो गई है, जो पूरे देश के आंकड़ों के आधे से अधिक केस हैं. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ी खुशखबरी, आज फिर घट गए दाम

भारत में लॉकडाउन के कारण आई बेरोजगारी नहीं हो रही है ख़त्म

सेंसेक्स में इतने अंक से आई गिरावट, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -