भारत में चीन से ज्यादा हो गए 'कोरोना' के केस, अब तक 2700 लोग गँवा चुके हैं जान
भारत में चीन से ज्यादा हो गए 'कोरोना' के केस, अब तक 2700 लोग गँवा चुके हैं जान
Share:

नई दिल्ली: देश में रोज़ाना कोरोना वायरस के रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं. भारत में अब कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 86 हजार के लगभग पहुंच गई है, जबकि मौत का आंकड़ा 3 हजार के पास पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना  के कुल 3,970 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना मरीजों की कुल तादाद 85,940 हो गई है. वहीं चीन में अब तक 84,031 कोरोना के मामले सामने आए हैं. 

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, इसी तरह बीते 24 घंटों में 103 मौतों के बाद कुल मृतकों का आंकड़ा 2,752 हो गया है. देश में कोराना वायरस के 53,035 सक्रीय मामले हैं और 30,153 लोगों ठीक हो चुके हैं. वहीं दुनिया में कोरोना वायरस से कुल 45 लाख से भी अधिक लोग संक्रमित हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल 77,965 नए केस सामने आने के बाद मामलों की कुल तादाद 45.3 लाख पहुंच गई है. इससे स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 16.3 लाख है, जबकि पूरी दुनिया में कोरोना से 3.07 लाख लोगों कि मौत हो चुकी हैं. बीते 24 घंटों में पूरी दुनिया में कुल 6,647 मौतें हुईं. 

आपको बता दें कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है. लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को ख़त्म हो रहा है. बीते दिनों पीएम मोदी अपने एक भाषण में स्पष्ट कर चुके हैं कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन जारी रहेगा, हालांकि लॉकडाउन के चौथे चरण में सशर्त ढील दी जाएंगी. उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन के चौथे चरण में मिलने वाली ढील की जानकारी 18 मई से पहले आवाम को दी जाएगी.

आखिर क्यों अब भी सरकारी मदद से वंचित है प्रवासी मजदूर ?

यहां पर 6 जून तक बंद रहेंगी अदालत

तेलंगाना : सीएम के. चंद्रशेखर राव का बड़ा ऐलान, राज्य में कोरोना का नया मामला नहीं..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -