भारत शून्य उत्सर्जन ऑटोमोबाइल में परिवर्तन करने के लिए प्रतिबद्ध है
भारत शून्य उत्सर्जन ऑटोमोबाइल में परिवर्तन  करने के लिए प्रतिबद्ध है
Share:

 

सीओपी 26: दुनिया के चौथे सबसे बड़े ऑटो बाजार भारत ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी26) में रवांडा और केन्या के साथ अपने बाजारों में शून्य उत्सर्जन वाहनों (ZEVs) के बदलाव में तेजी लाने का वादा किया ।

इसके अलावा, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम और मेक्सिको सहित 30 देशों के साथ-साथ फोर्ड, मर्सिडीज-बेंज, जनरल मोटर्स और वोल्वो सहित छह प्रमुख कंपनियां, ने शून्य उत्सर्जन वाहनों को 2030  या जल्दी से सामान्य बनाने के लिए एक साथ काम करने का वादा किया है । यह ऑटोमोबाइल के लिए एक बड़ा कदम है जो पर्यावरण या सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए हानिकारक उत्सर्जन जारी नहीं करते हैं।

COP26 में, विश्व आर्थिक मंच के लक्ष्य ट्रू जीरो कार्यक्रम के 20 एयरलाइन प्रतिभागी जलवायु परिवर्तन, जैसे इलेक्ट्रिक, हाइड्रोजन और हाइब्रिड विमानों से निपटने के लिए अभिनव प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।उभरते बाजारों और विकासशील अर्थव्यवस्थाओं में सड़क परिवहन को डीकार्बोनेट करने के लिए एक नए विश्व बैंक ट्रस्ट फंड का निर्माण, जो अगले दस वर्षों में $20000  जुटाएगी ।

शून्य उत्सर्जन वाहन संक्रमण परिषद (ZEVTC), जो उभरते बाजारों और विकासशील अर्थव्यवस्थाओं (EMDEs) में संक्रमण पर विशेषज्ञों सहित प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ इकट्ठे हुए, कैसे अंतरराष्ट्रीय सहयोग  पर विचार करने के लिए, इस उद्देश्य से निर्देशित है । ZEVTC अपनी पहली वार्षिक कार्य योजना जारी करेगा, जो 2022  तक इस उद्देश्य  को गति देने के लिए दीर्घकालिक अंतरराष्ट्रीय सहयोग के अवसरों की पहचान करता है । अमेरिका ने बुधवार को जेईवीटीसी के सह-अध्यक्ष के रूप में यूनाइटेड किंगडम का साथ दिया ।

 

महिला अफसर के जज्बे को सलाम! सड़क पर बेहोश पड़ा दिखा युवक तो खुद कंधे पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल, बची जान

पति शोएब मलिक से परेशान हुई सानिया मिर्जा! जानिए क्या है मामला?

खौफनाक! अचानक टोल प्लाजा में घुस गई बारातियों से भरी बस, चंद सेकंड में गिरी लाशें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -