सील हो सकती है भारत की सीमा
सील हो सकती है भारत की सीमा
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार भारतीय सीमा को लेकर गंभीरता से विचार करने में लगी है। इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा को सील करने को लेकर चर्चा की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 7 अक्टूबर को जम्मू - कश्मीर, पंजाब, राजस्थान व गुजरात के गृह मंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हें। उक्त बैठक राजस्थान के जैसलमेर में आयोजित होगी।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह फिलहाल सीमा क्षेत्र का जायजा ले रहे हें। यदि पाकिस्तान से सटी 23090 किलोमीटर की सीमा सील हो जाएगी तो सामान और लोगों की आवाजाही एक ही स्थान से होगी दूसरी ओर लोगों को एक देश से दूसरे देश जाने के लिए अपने दस्तावेज प्रस्ततुत करने होंगे जिसकी जांच के बाद ही वे दूसरे देश जा पाऐंगे।

यदि ऐसा होता है तो फिर सीमा पार से तस्करी और सीज़फायर का उल्लंघन जो पाकिस्तान की ओर से होता है उसे रोकने में मदद मिलेगी। बड़े पैमाने पर घुसपैठ को भी रोका जा सकेगा। गौरतलब है कि उरी में भारतीय सेना पर हुए हमले के बाद भारत ने रक्षात्मक कदम उठाए और एलओसी के पास सर्जिकल स्ट्राईक को अंजाम दिया।

जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर का उल्लंघर बार बार किया जा रहा है और भारतीय सीमा की ओर आतंकी आ रहे हैं मगर भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई करने में लगी है। सरकार सीमा पर रेडार, सीसीटीवी कैमरे, लेज़र, बाड़ , मोशन सेंसर लगाने पर भी चर्चा कर रही है।

किसान को दिखे खेतों में तीन आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -