ODI मैचों में 3000 छक्के लगाने वाला दुनिया का 'एकमात्र' देश बना भारत, बाकी टीमें काफी पीछे
ODI मैचों में 3000 छक्के लगाने वाला दुनिया का 'एकमात्र' देश बना भारत, बाकी टीमें काफी पीछे
Share:

इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में भारत ने 3000 वनडे छक्कों को पार कर एक अहम उपलब्धि हासिल की। भारत ने अपनी पारी के दौरान शानदार 18 छक्के लगाते हुए 399/6 का मजबूत स्कोर बनाया। इस उल्लेखनीय उपलब्धि ने भारत को 3000 एकदिवसीय छक्कों के मुकाम तक पहुंचने वाली पहली टीम बना दिया। 

इस सूची में वेस्टइंडीज 2953 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान 2566 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर है। हैरानी की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी क्रिकेट की ताकतें, जो अपनी आक्रामक खेल शैली के लिए जानी जाती हैं, इस विशेष आंकड़े में शीर्ष तीन में शामिल नहीं हैं। इसके अलावा, भारत ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 399/6 का स्कोर बनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया, जो दोनों टीमों के बीच मैचों में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। परिणामस्वरूप, ऑस्ट्रेलिया को श्रृंखला बराबर करने के लिए 400 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली टीमें:-

भारत एकदिवसीय क्रिकेट में 3000 छक्के लगाने वाली पहली टीम है, और वह एक पारी में सबसे अधिक छक्के (39) लगाने वाली टीम भी है। वनडे में 2500 से अधिक छक्के लगाने वाली अन्य दो टीमें वेस्टइंडीज और पाकिस्तान हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया 2476, न्यूज़ीलैंड 2387, इंग्लैंड 2032 छक्कों के साथ सूची में शामिल हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका जैसी अन्य टीमें अभी तक ODI में 2000 छक्के भी पूरे नहीं कर पाई हैं।   

'गिल को दूसरे छोर से बल्लेबाज़ी करते देखना मंत्रमुग्ध कर देने वाला..', अय्यर ने की शुभमन की तारीफ

Video: जब अश्विन के खिलाफ राइटी बल्लेबाज़ी करने लगे लेफ्ट हैंडर वार्नर, चौका भी जड़ा लेकिन...

हाई रैंक की सरकारी नौकरी करते हैं ये 7 मशहूर भारतीय क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -