अंडर-19 वर्ल्ड कप : नामीबिया को हरा भारत पहुंचा सेमीफानल में
अंडर-19 वर्ल्ड कप : नामीबिया को हरा भारत पहुंचा सेमीफानल में
Share:

क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक अभी जो अंडर-19 वर्ल्ड कप के महत्वपूर्ण मुकाबले चल रहे है उसमे भारत व नामीबिया की क्रिकेट टीम के बीच मे खेले गए इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस को जितने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निश्चय किया व टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 349 रन बनाए. जीत के उद्देश्य से उतरी नामीबिया की पूरी ही टीम सिर्फ 39 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने यह मैच 197 रनों से जीत कर सेमीफानल में प्रवेश कर लिया है.

इस में मैच में भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाडी ऋषभ पंत खास आकर्षण का केंद्र बिंदु रहे. ऋषभ ने मैच में अपना जबरदस्त तूफानी शतक जड़कर टीम के स्कोर को एक बड़े शिखर पर पहुंचाया. उनके अलावा महिपाल लोमरॉर ने अंतिम ओवरों में नामीबिया के गेंदबाजों की जबर्दस्त पिटाई की और महज 21 गेंदों में 41 रन जड़ दिए, जिसमें एक चौका और तीन छक्के उड़ाए।

अरमान जफर और सरफराज खान ने भी फिफ्टी लगाई। मैच में भारत की और से पंत व अनमोल की शतकीय साझेदारी रही व भारत की और से बॉलर मयंक डागर और अनमोलप्रीत सिंह ने अपनी शानदार बॉलिंग के दम पर नामीबिया टीम के तीन-तीन विकेट हासिल किये. इस मैच में ऋषभ पंत को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -