चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को 317 रन से हराकर की सीरीज बराबर
चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को 317 रन से हराकर की सीरीज बराबर
Share:

भारतीय टीम ने चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में मिली पराजय का बदला ले लिया है. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में उसने इंग्लैंड को 317 रनों से पराजय कर दिया है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. भारतीय टीम की शानदार जीत के हीरो आर अश्विन रहे. उन्होंने मैच में कुल 8 विकेट लिए और शतक जड़ा. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 482 रनों का टारगेट दिया था. उत्तर में इंग्लैंड की पूरी टीम 164 रनों पर आउट हो गई.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 53 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। चौथे दिन लंच के बाद कुछ देर का ही खेल चला और इंग्लैंड टीम ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने पहली पारी में 329 रन बनाए जिसके बाद इंग्लैंड टीम 134 रन ही बना सकी। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने 286 रन बनाए और इंग्लैंड को 482 रन का बड़ा टारगेट दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम 164 रन ही बना सकी और उसे 317 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। मैन ऑफ द मैच रहे अश्विन ने मुकाबले में कुल 8 विकेट झटके और दूसरी पारी में शतक भी जड़ा। उनके अलावा अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए।

IPL ऑक्शन से पहले KXIP ने बदला नाम, अब इस नाम से पहचानी जाएगी टीम

Ind Vs Eng: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, चोटिल हुआ ये अहम बल्लेबाज़

मेघालय में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से आम जनजीवन हुआ प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -