अटारी सीमा पर भारत और पाकिस्तान ने एक दूसरे को दी मिठाईंयां
अटारी सीमा पर भारत और पाकिस्तान ने एक दूसरे को दी मिठाईंयां
Share:

अमृतसर: दीपावली के अवसर पर भारत और पाकिस्तान दोनों ही देश  अपने - अपने भेद भूल गए। दोनों ही देशों द्वारा एक दूसरे के साथ मिठाईयों का आदान - प्रदान किया गया। जब अटारी सीमा पर फौजियों द्वारा मिठाईयों का आदान - प्रदान किया जा रहा था तो माहौल भावुक हो उठा। सैनिक खुश हो उठे और वे सारे भेद भूल गए। दोनों ही देशों के अधिकारियों ने मिठाईयां एक दूसरे को दीं और इसके बाद सलामी लेने के साथ हाथ मिलाकर दीपावली की शुभकामनाऐं एक दूसरे को दीं। 

सीमा सुरक्षा बल के जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच जीरो लाईन पर मिठाईयां भेंट की गईं। सीमा सुरक्षा बल की ओर से अमृतसर सेक्टर के कमांडेंट बिपुल वीर गुसाई और पाकिस्तानी रेंजर विंग कमांडर लेफ्टीनेंट कर्नल बिलाल अहमद को जीरो लाईन पर मिठाईयों की टोकरी दी गई। इस अवसर पर दोनों ही देशों के फौजियों ने एक दूसरे को गले भी लगाया। उलेखनीय है कि दीपावली के अवसर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पाकिस्तान के एक होटल में दीपावली मिलन का आयोजन हुआ। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्कों पर अत्याचार नहीं होने दिया जाएगा।

हिंदूओं पर यदि मुस्लिम अत्याचार करता है तो वे उस पर कार्यवाई करेंगे। उन्होंने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों द्वारा दिए गए योगदान को भी याद किया। उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान द्वारा अपने - अपने स्वाधीनता दिवस समारोह के दौरान मिठाईयां भेंट नहीं की गईं थीं। दरअसल इस दौरान भारत ने पाकिस्तान को सीमा पार से गोलीबारी और आतंकवाद रोकने को कहा था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -