सीमा पर तनाव रहित माहौल बनाने के लिए करेंगे प्रयास 'भारत और चीन'
सीमा पर तनाव रहित माहौल बनाने के लिए करेंगे प्रयास 'भारत और चीन'
Share:

नई दिल्ली : सेन्ट्रल मिलेट्री कमीशन ऑफ पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चीन के उपाध्यक्ष जनरल फान चांगलोंग और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बीच दिल्ली में हुई बातचीत में भारत और चीन सीमा पर अमन और शांति बनाए रखेंगे. बता दें कि जनरल फान की अगुवाई में 26 सदस्यीय उच्च स्तरीय दल 3 दिवसीय दौरे पर भरता आया है. पिछले कुछ सालों में पहली बार ऐसा हुआ जब चीन का इतना उच्च स्तरीय दल भारत आया हो.यह भारत और चीन के रक्षा सहयोग के बढ़ते स्तर की ओर इशारा करता है.

रक्षा मंत्री पर्रिकर के साथ मीटिंग में दोनों पक्षों की ओर से सीमा पर शांति और विश्वास बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति शी जीपिंग के बीच जो सहमति बनी थी उसे सही मायने में अमल में लाए जाने का विश्वाश दिलाया गया.  

नई दिल्ली के साउथ ब्लॉक में सोमवार को भारत और चीन के रक्षा प्रतिनिधि मंडल की बैठक में मौजूद दोनों देश के सैन्य अधिकारी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर.

दोनों पक्षों ने यह माना कि सीमा पर अमन और शांति बनाए रखना दोनों देशों की जिम्मेदारी है. दोनों देशों के प्रतिनिधियों ने पेरिस आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंक के खिलाफ लड़ाई में आपसी सहयोग के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -