जल्द शुरू हो सकती है इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज़
जल्द शुरू हो सकती है इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज़
Share:

कोरोना वायरस के कारण सभी खेल ठप पड़े हुए हैं लेकिन अब धीरे-धीरे इसे शुरू करने कोशिश की जा रही है. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के अंत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अपना टेस्ट समर इस साल के अंत से शुरू करने की तैयारी में है. भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के खिलाफ पर्थ में इकलौता टेस्ट मैच खेलेगा. कोरोना वायरस के चलते मार्च के बाद से क्रिकेट पर पूरी तरह से ब्रेक लगा हुआ है. इस महामारी से बचने के लिए कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच इकलौता टेस्ट मैच 21 से 25 नवंबर के बीच खेला जाएगा, पर्थ में खेला जाने वाला यह टेस्ट मैच डे-नाइट होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से खेला जाना है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 11 से 15 दिसंबर के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाना है. यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा, जबकि आखिरी टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाना है.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिछली टेस्ट सीरीज जीती. भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी. यह पहला मौका था जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी. भारत की नजर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाए रखने की होगी. ऑस्ट्रेलिया की मेंस और विमेंस टीम का 2020-21 समर इंटरनेशनल शेड्यूल की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी.

रिपोर्ट्स से हुआ बड़ा खुलासा, धोनी अगले साल भी खेल सकते है टी-20 विश्वकप

कोरोना संकट के बीच न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से हो सकती है पेशेवर टेनिस की वापसी

सानिया मिर्ज़ा का बड़ा बयान, कहा- यह ईद कई अनगिनत कारणों से पहले जैसी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -