भारत-अफगान टेस्ट: भारत 88/0, धवन 57*

दिल्ली : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है. बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत के ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की और मुरली जहा जम कर खेले वही शिखर ने आक्रामक बल्लेबाज़ी जारी रखी. समाचार लिखे जाने तक भारत का स्कोर 88/0 हो चूका है .शिखर धवन 10 चौको और एक छक्के की मदद से 57 और मुरली 18 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे. अभी तक अफगान का कोई भी बॉलर दोनों को परेशान नहीं कर सका है.

शिखर ने रशीद खान के एक ही ओवर में तीन चौके जड़े. BCCI के प्रयासों के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है जिसमे आज क्रिकेट इतिहास में अपने पहले टेस्ट मैच में अफगान की टीम उतर रही है. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पहले भारत ने श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे देशो को भी टेस्ट मैच में आगाज करने का मौका दिया था.

चोट के चलते भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली इस मैच में नहीं खेलेंगे उन्होंने इस मैच में खेलने के लिए इंग्लिश काउंटी नहीं खेलने का फैसला किया था. इस मैच में रहाणे टीम की कप्तानी कर रहे है. अफगानिस्तान की कमान असगर स्टानिकजाई के हाथो में है. 

क्रिकेट जगत में आया न्यूजीलैंड से रेकॉर्डों का तूफान,46 साल में पहली बार हुआ ऐसा

फीफा विश्व कप के एक दिन पहले स्पेन के हेड कोच बर्खास्त

भारत-अफगान टेस्ट: भारत ने टॉस जीतकर बल्ला थामा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -