फीफा विश्व कप के एक दिन पहले स्पेन के हेड कोच बर्खास्त
फीफा विश्व कप के एक दिन पहले स्पेन के हेड कोच बर्खास्त
Share:

फीफा फुटबॉल विश्व कप का आगाज आज 14 जून से रूस में हो रहा है. इससे ठीक पहले फर्नांडो हिएरो को फीफा वर्ल्ड कप 2018 के लिए स्पेन के हेड कोच का पदभार दिया गया है. वे वर्ल्ड कप के एक दिन पहले मुख्य कोच जुलेन लोपतेगुई को पद से हटाए जाने के बाद ये जिम्मेदारी संभाल रहे होंगे. स्पेन फुटबॉल महासंघ (आरएफईएफ) ने कहा कि उन्हें 51 वर्षीय लोपतेगुई के रियाल मेड्रिड के साथ हुए करार की जानकारी पहले मिली होती तो स्थिति कुछ और हो सकती थी. लेकिन यह जानकारी छिपाई गई और इस कारण लोपतेगुई को कोच पद से हटाना पड़ा है. स्पेन का पहला मुकाबला 15 जून को पुर्तगाल से है.

उल्लेखनीय है कि रियाल ने लोपतेगुई को मंगलवार को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की थी. वह फीफा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के बाद ज़िनेदिन ज़िदान के स्थान पर रियाल क्लब के कोच पद की ज़िम्मेदारी संभालने वाले थे. इस कदम के बारे में स्पेन फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष लुइस रुबियालेस ने कहा, "मुझे पता है कि यह स्थिति काफी ख़राब है. मैं जो भी करूं, उसके लिए मुझे आलोचना झेलनी पड़ेगी. आशा है कि समय रहते यह हमें और भी मज़बूत बनाएगी."

लुइस ने कहा, "मैं लोपतेगुई की प्रशंसा करता हूं और उनका सम्मान भी. वह शीर्ष स्तर के प्रशिक्षक हैं और इसी कारण हमारे लिए यह फैसला लेना बहुत मुश्किल था. आप इस तरह से वर्ल्ड कप की शुरुआत से दो-तीन दिन पहले ऐसी चीज़ें नहीं कर सकते, लेकिन हमें इस फैसले के लिए मजबूर होना पड़ा."

FIFA वर्ल्ड कप के लिए बीएसएनएल ने पेश किया प्लान

फीफा विश्व कप 2018 की दीवानगी आज से, पुरा कार्यक्रम इस प्रकार है

FIFA World Cup 2018: गूगल ने बदला फुटबॉल लवर्स के लिए डूडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -