भारत ने 400 बिलियन अमरीकी डालर का निर्यात किया: पीएम मोदी
भारत ने 400 बिलियन अमरीकी डालर का निर्यात किया: पीएम मोदी
Share:

 

नई दिल्ली: शिपमेंट में मजबूत वृद्धि के कारण, भारत का उत्पाद निर्यात 23 मार्च को 400 बिलियन अमरीकी डालर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मील के पत्थर पर प्रशंसा की, यह व्यक्त करते हुए कि वस्तुओं के निर्यात का ऊंचा लक्ष्य आत्मानिर्भर भारत की ओर देश की यात्रा में महत्वपूर्ण है। पीएम ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि देश ने अपने उच्चतम निर्यात लक्ष्य को निर्धारित समय से नौ दिन पहले पूरा कर लिया है।

"भारत ने माल निर्यात में 400 बिलियन अमरीकी डालर का एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित किया, जिसे उसने पहली बार हासिल किया। इस सफलता के लिए, मैं अपने किसानों, बुनकरों, एमएसएमई, निर्माताओं और निर्यातकों को सलाम करता हूं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "यह एक महत्वपूर्ण है हमारे आत्मानिर्भर भारत पथ में मील का पत्थर।"

फरवरी में, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा को बताया कि भारत ने अप्रैल 2021 से जनवरी 2022 तक लगातार दसवें महीने निर्यात में 30 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का निर्यात किया है।

"यह एक रिकॉर्ड है; हम पहले ही निर्यात में 334 बिलियन अमरीकी डालर को पार कर चुके हैं, जो कि पूरे कैलेंडर वर्ष में भारत की तुलना में अधिक है।" उन्होंने कहा था, "हम निर्यात में 400 बिलियन अमरीकी डालर प्राप्त करने के लिए निश्चित रूप से हैं।"

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 1,778 नए मामले सामने आए

जेल में बंद कैदियों को लेकर मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

भोजपुर नाव हादसे में मिले 3 लोगों के शव, हाथ में टॉर्च थामे मिली महिला की लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -