भारतीय क्रिकेट के 5 सुपरमैन, जिनका क्षेत्र-रक्षण में कोई तोड़ नहीं
भारतीय क्रिकेट के 5 सुपरमैन, जिनका क्षेत्र-रक्षण में कोई तोड़ नहीं
Share:

नई दिल्ली- भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जो अपनी फील्डिंग के लिए भी जाने गए हैं और मैच के दौरान कई मौके पर ऐसी फील्डिंग करी है जिससे क्रिकेट फैन्स की आंखें चौंधिया गई है. ऐसे में जानते हैं भारतीय क्रिकेट के पांच ऐसे फील्डर के बारे में जिन्होंने अपनी लाजवाब बनाया है.

अजय जडेजा-

 

भारतीय क्रिकेट में अजय जडेजा ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो अपने आक्रमक रवैय्या के अलावा शानदार फील्डिंग करने के लिए भी जाने गए थे. जिस वक्त अजय जडेजा इंटरनेशनल क्रिकेट खेला करते थे उस वक्त जडेजा के अलावा कोई भी अच्छी तरह फील्डिंग नहीं कर पाता था. जडेजा ऐसे फील्डर के तौर पर शूमार किए जाते हैं जिसके पास शॉट खेलने से बल्लेबाज हिचकिचाते थे.

रॉबिन सिंह-

 

रॉबिन सिंह भी भारतीय क्रिकेट में बेहतरीन फील्डर के तौर पर जाने गए हैं. जडेजा और रॉबिन सिंह की जोड़ी ने मिलकर भारतीय क्रिकेट में बेहतरीन फील्डिंग का ट्रेंड शुरू किया था. रॉबिन सिंह ने अपने करियर में कई लाजबाव कैच लपके हैं और कई दफा बल्लेबाजों को रन आउट करने में भी सफल रहे हैं.

मोहम्मद कैफ-

 

मोहम्मद कैफ को उनके करियर में बल्लेबाजी से ज्यादा बेहतरीन फील्डर के तौर पर ज्यादा ख्याती मिली. सौरव गांगुली की कप्तानी में मोहम्मद कैफ को कई मौके पर सिर्फ उनकी फील्डिंग की वजह से टीम में जगह मिली थी. मोहम्मद कैफ ने कई मौके पर लाजबाव रन आउट कर भारत को अहम मैचों में अहम विकेट निकाल कर दिया था.

युवराज सिंह -

 

युवराज सिंह जहां अपने करियर में एक लाजबाव बल्लेबाज रहे हैं तो वहीं अपनी फील्डिंग से भी कमाल किया है. भले ही इस समय युवराज सिंह के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन अपने करियर के एक पड़ाव तक युवराज सिंह भारत के सर्वश्रेष्ठ फील्डर में से एक माना जाता था. यहां तक कि युवी को भारत का जोंटी रोड्स भी कहा जाता है. युवराज सिंह ने अपने करियर में कई यादगार और मुश्किल कैच लपके हैं और साथ ही रन आउट करने में भी युवी का थ्रो लाजबाव रहता था.

सुरेश रैना-

सुरेश रैना भी भारतीय क्रिकेट में एक शानदार फील्डर के तौर पर जाने गए हैं. बल्लेबाजी में भी कमाल करने वाले रैना की फील्डिंग भी कमाल की है. सुरेश रैना की फील्डिंग का ही कमाल है कि रैना ने टी- 20 में 32 कैच लपके हैं. आज भी रैना की फील्डिंग की चर्चा फैन्स करते रहते हैं.

 

अजय ठाकुर: क्रिकेट के भगवान सचिन से मिलने की तमन्ना कबड्डी ने पूरी की

प्रो कबड्डी लीग: पिछड़ने के बाद जयपुर ने गुजरात से लिया हार का बदला

प्रो कबड्डी लीग: बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज को 29-25 से हराया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -