महाराष्ट्र में 4,000 डॉक्टर्स हड़ताल पर
महाराष्ट्र में 4,000 डॉक्टर्स हड़ताल पर
Share:

मुंबई : महाराष्ट्र के सभी शासकीय अस्पतालों के लगभग 4,000 रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपने संगठन एमएआरडी के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी हैं; जिसके कारण सभी प्रमुख सार्वजनिक अस्पतालों में चिकित्सा सेवाएं ठप्प होने की आशंका है, एमएआरडी (महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेन्ट डॉक्टर्स - मर्द) के अध्यक्ष डॉक्टर सागर मुन्डादा ने बताया कि संगठन की 10 मांगे है। उन्होंने बताया कि हम पिछले पांच सालों से सरकार से हमारी सुरक्षा को गंभीरता से लेने का आग्रह कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया। इसलिए यह हमारी सबसे प्रमुख मांग है।  

मुन्डादा ने आगे कहा, हमारी यह भी मांग हैं कि सरकार हमसे एक बांड पर हस्ताक्षर कराए कि जिस विषय में हमने विशेषज्ञता हासिल की है, हम उसी विभाग में अपनी सेवाएं देंगे ।

एमएआरडी के एक प्रतिनिधि से मुलाकात करने वाले राज्य के मंत्री विनोद तावड़े ने बताया कि सरकार उनकी मांगों के संबंध में सकारात्मक रुख रखती है और डॉक्टरों से हड़ताल वापस लेने का आग्रह करती है। तावड़े ने यह भी कहा, “लंबे समय से लंबित डॉक्टरों के मुद्दों को सुलझाने के लिए मैंने एमएआरडी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की थी। हमारी बातचीत डॉक्टरों की सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरा लगाना और अस्पतालों में डॉक्टरों को सुविधा प्रदान करने पर केंद्रित थी। मैंने उन्हें सकारात्मक नतीजे का आश्वासन दिया है”।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -