IND Vs SL: श्रीलंका को हराते ही रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड
IND Vs SL: श्रीलंका को हराते ही रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का विजयी रथ जारी है. इस रथ के नए सारथी हैं रोहित शर्मा, यानी भारतीय कप्तान, जिन्होंने अब एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये मुकाम उन्होंने कप्तानी के मामले में हासिल किया है. दरअसल, भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 62 रन से मात दी. 

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 199 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका की पारी 137 रन पर ही सिमट गई. इस तरह से टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की लीड लेने में सफल रही. अब आप सोच रहे होंगे कि टीम इंडिया की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा के नाम जुड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड आखिर है क्या. तो ये वर्ल्ड रिकॉर्ड घरेलू पिच पर सबसे अधिक मैच जीतने से जुड़ा है. यानी,  अब अगर यह पुछा जाए कि टी20 में अपनी घरेलू जमीन पर सबसे सफल कप्तान कौन है? तो इसका जवाब अब रोहित शर्मा हो गया है.

श्रीलंका के विरुद्ध लखनऊ में खेला गया पहला टी20 मुकाबला, घर में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला 16वां टी20 मुकाबला था. इन 16 टी20 में भारत ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है और सिर्फ 1 मुकाबला हारा है. यानी, लखनऊ में श्रीलंका पर जो जीत मिली वो 15वीं जीत रही. रोहित शर्मा की ही तरह इंग्लैंड के कैप्टन ऑएन मॉर्गन और केन विलियमसन के भी नाम अपने घरेलू जमीन पर 15 जीत दर्ज हैं. मगर, उसके लिए उन्होंने रोहित से अधिक मुकाबले खेले हैं. मॉर्गन ने जहां 25 मैच में 15 जीत हासिल की है. वहीं विलियमसन ने 30 मुकाबलों में से 15 जीते हैं.

Ind Vs SL: ईशान किशन की तूफानी पारी ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, धोनी-पंत भी रह गए पीछे

गोवा के कसीनो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे सचिन तेंदुलकर, जानें क्या है पूरा मामला

दुबई चैंपियनशिप में नोवाक ने दर्ज की इस वर्ष की पहली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -