IND VS SA लाइव अपडेट: भारत ने अफ्रीका को 118 रन पर समेटा
IND VS SA लाइव अपडेट: भारत ने अफ्रीका को 118 रन पर समेटा
Share:

भारत और अफ्रीका के बीच आज सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट स्टेडियम पर 6 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा हैं. सीरीज का पहला मैच गुरुवार को डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेला गया था. जिसमे  भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी. फिलहाल, दूसरे वनडे में अफ्रीका की पहली पारी समाप्त हो चुकी हैं. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, और उसका यह फैसला पूरी तरह सटीक भी रहा. दरअसल, शुरुआती 13 ओवर में ही अफ्रीका के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हाशिम अमला और विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक सस्ते में ही पैवेलियन लौट गए हैं. 

हाशिम अमला को महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर लपका. वहीं, अमला के जाने के बाद क्विंटन डी कॉक चहल की गेंद पर हार्दिक को आसान सा कैच दे बैठे. इसके बाद अफ्रीकी बल्लेबाजों में आउट होने की होड़ सी लग गई. 14वें ओवर में गेंदबाजी करने आये कुलदीप ने पहली ही गेंद पर कप्तान मार्करम को आउट किया, इसके बाद डेविड मिलर भी इसी ओवर में बिना खाता खोले स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठें. इसके बाद टीम को संभालने आये डुमिनी और जोंडो भी कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके, और वे भी सस्ते में चलते बने. 

अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना न कर सका, और उसकी पूरी टीम 32.2 ओवर में 118 रन पर ढेर हो गई. युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 5 विकेट अपने नाम किये. कुलदीप ने 3 बुमराह और भुवनेश्वर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. 

गांगुली को भरोसा, सीनियर टीम में जगह बनाएंगे ये जूनियर खिलाड़ी

तो इन कारणो से आज का मैच भी जीतेगा भारत

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -