IND vs SA : अपने पहले ही मैच में स्टार बना यह क्रिकेटर
IND vs SA : अपने पहले ही मैच में स्टार बना यह क्रिकेटर
Share:

कल केपटाउन में भारत और मेजबान अफ्रीका के बीच अफ्रीकी दौरे का आख़िरी टी-20 मुकाबला खेला गया.जिसमे भारतीय टीम ने वनडे सीरीज जीतने के बाद 7 रन से टी-20 सीरीज भी अपने नाम की. इस मैच में जहां भारत की ओर से शिखर धवन, सुरेश रैना और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया. तो वहीं, अफ्रीका की ओर से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले क्रिस्टियानो जोंकर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को आकर्षित किया. 

टॉस हार कर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी के सहारे अफ्रीका को 173 रन का मजबूत लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम को 7 रन से हार का सामना करना पड़ा. अफ्रीका की ओर से पदार्पण मैच खेल रहे क्रिस्टियानो जोंकर ने अपनी टीम के लिए साहसी पारी खेली. वे जब तक क्रीज पर मौजूद थे, तब तक ऐसा लग रहा था कि, यह मुकाबला अफ्रीका की ओर झुक सकता है. 

लेकिन, वे ऐसा नही कर सके और अंततः वे 49 रन बनाकर मैच की आख़िरी गेंद पर पैवेलियन लौट गए. इसी के साथ भारत ने सीरीज अपने नाम कर ली. जोंकर अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला सके, लेकिन, उन्होंने पहले ही टी-20 के साथ क्रिकेट में बेहतरीन दस्तक दी. उन्होंने 24 गेंद में 49 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. 

IND vs SA : बेंच पर बैठ-बैठे ही कोहली ने रच दिया नया इतिहास

T-20 : रोहित शर्मा ने बनाया एक और शर्मनाक 'रिकॉर्ड'

T-20 : अंतिम मैच में नही खेले विराट, फिर भी जीता दर्शकों का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -