विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग का ये रिकॉर्ड
विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ा सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग का ये रिकॉर्ड
Share:

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। वही एक बार फिर से इस मैच में कोहली का बल्ला हुंकार भर रहा है। कोहली ने इस वर्ल्ड कप में सर्वाधिक स्कोर करने वाले बल्लेबाजों में पहले स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली ने इतिहास रच दिया है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का सबसे विशाल रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने दिग्गज पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है।

वही इसके अतिरिक्त कोहली सचिन तेंदुलकर का भी एक विशाल रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर करने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था, सचिन ने एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 7 बार फिफ्टी प्लस का स्कोर किया था। आज कोहली ने आठवीं बार फिफ्टी प्लस स्कोर कर सचिन के उस महा रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। इस 8 पारियों में से कोहली के बल्ले से अभी तक दो बार शतक भी आ चुका है।

विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। कोहली ने वर्ल्ड कप में अपना दूसरा शतक जड़ने के साथ ही वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। प्रत्येक मैच में कोहली का बल्ला हुंकार भर रहा है। सामने दक्षिण अफ्रीका हो, न्यूजीलैंड हो या फिर ऑस्ट्रेलिया हो, कोहली का बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली के बल्ले से इस वर्ल्ड कप में ही शतकों का अर्धशतक देखने को मिलेगा।

मुंबई में मैच के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में 'नापाक' घटना को अंजाम, पुलिस को मिली धमकी

'हरभजन सिंह ने जताई थी इस्लाम धर्म अपनाने की इच्छा', इंजमाम उल हक के बयान ने मचाया बवाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच आज, टीम इंडिया लेगी 4 साल पुरानी हार का बदला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -