'हरभजन सिंह ने जताई थी इस्लाम धर्म अपनाने की इच्छा', इंजमाम उल हक के बयान ने मचाया बवाल
'हरभजन सिंह ने जताई थी इस्लाम धर्म अपनाने की इच्छा', इंजमाम उल हक के बयान ने मचाया बवाल
Share:

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ विशेष नहीं रहा तथा उसे ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना पड़ा। पाकिस्तान ने 9 में से केवल चार मुकाबले जीते तथा वह अंकतालिका में पांचवें स्थान पर रही। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और अपने खिलाड़ियों की खूब आलोचना कर रहे हैं। हालांकि ब्राबर ब्रिगेड की आलोचना के साथ ही पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी विवादित बयान भी देने लगे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान कप्तान इंजमाम उल हक ने तो भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह को लेकर विवादास्पद बयान दिया। इंजी ने बोला कि हरभजन सिंह मौलाना तारिक जमील से बहुत प्रभावित थे तथा उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाने की इच्छा व्यक्त की थी। एक वीडियो में इंजमाम ने कहा, 'मौलाना तारिक जमील रोज हमसे मिलने आते थे। नमाज पढ़ने के लिए एक कमरा था। नमाज के बाद वह हमसे बात करते थे। एक या दो दिन के पश्चात् हमने इरफान पठान, जहीर खान और मोहम्मद कैफ को नमाज पढ़ने के लिए बुलाना शुरू किया। मैंने देखा कि 2-3 और भारतीय खिलाड़ी भी सम्मिलित हो जाते थे, वे नमाज नहीं पढ़ते थे मगर मौलाना की बातें सुनते थे।'

इंजमाम ने बताया, 'हरभजन ने एक बार मुझसे कहा था कि दिल कहता है कि वह (मौलाना) जो भी कहें मुझे मान लेना चाहिए। मैंने कहा कि तो उसका अनुसरण करो। आपको क्या रोक रहा है?' भज्जी ने जवाब दिया कि मैं आपको देखता हूं और फिर रुक जाता हूं। आपकी जिंदगी ऐसी नहीं है। यह हम ही हैं जो अपने धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं। हमें दोषी ठहराया जाना चाहिए।' अब 53 वर्षीय इंजमाम उल हक ने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को लेकर विवादास्पद बातें कही हैं। इंजमाम ने कहा, 'कराची में टेस्ट मैच हो रहा था तो मोहम्मद यूसूफ ने ब्रायन लारा को खाने पर दावत दी। उनको दीन की दावत दी। उनको अपने अल्लाह की बातें बताई तथा इस्लाम के बारे में बताया। ब्रायन लारा ये सब सुनकर खामोश हो गए तथा कहा कि जिंदगी ऐसे ही गुजारनी चाहिए जैसे मुसलमान जीते हैं।

उधर हरभजन सिंह ने विवादासप्द बयान को लेकर इंजमाम उल हक को जमकर लताड़ा। हरभजन ने X पर लिखा, 'ये कौन सा नशा पी कर बात कर रहा है? मैं भारतीय और एक सिख होने पर गर्व महसूस करता हूं। ये बकवास लोग कुछ भी बोलते हैं।' इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के चलते चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया था। इंजमाम को हारून रशीद के पद छोड़ने के पश्चात् इसी वर्ष अगस्त के महीने में पीसीबी का चीफ सेलेक्टर बनाया गया था। ऐसे में पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम 3 माह से भी कम वक़्त इस पद पर रहे। इससे पहले इंजमाम ने 2016-19 के समय भी चीफ सेलेक्टर का पद संभाला था। उनके चीफ सेलेक्टर रहने के चलते ही पाकिस्तान ने भारत को हराकर 2017 की ICC चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी।

बता दे कि इंजमाम उल हक की गिनती पाकिस्तान के महानतम खिलाड़ियों में होती है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम के नाम वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। इंजमाम उल हक ने कुल 375 वनडे मैच में पाकिस्तान के लिए 11701 रन बनाए हैं। वनडे इंटरनेशनल में इंजी ने 10 शतक और 83 अर्धशतक लगाए।

बेटे के वायरल वीडियो पर आया नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

ओडिशा में बारिश से दिल्ली में आएगी ठंड बिहार समेत कई राज्यों में बदल जाएगा मौसम का मिजाज

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर योगी कैबिनेट में शामिल होने पर कर रहे विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -