सबसे तेजी से अश्विन ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड
सबसे  तेजी से अश्विन ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड
Share:

इंदौर : इस समय टीम इंडिया के लिए स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ब्रह्मास्त्र साबित हो रहे है. वे ऐसी कोई गलती नही कर रहे है जिससे विपक्षी टीम उनपर हावी हो. यही वजह है अश्विन विराट कोहली के सबसे बड़े हथियार बन चुके है. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट की पहली पारी में आश्विन ने 6 विकेट झटके.

इसके साथ ही अश्विन ने एक नया कीर्तिमान रच दिया. अश्विन ने कॅरियर में 20वीं बार पारी में पांच विकेट लिए. सबसे तेजी से यह कारनामा करने वाले अश्विन पहले भारतीय गेंदबाज बन गए.

बता दे कि भारत द्वारा बनाए गए 557 रन के स्कोर का पीछे करने उतरी न्यूज़लैंड कि पहली पारी शुरआत मजबूती के साथ शुरू हुई. लेकिन, अश्विन के सामने मेहमान टीम के बल्लेबाज ज्यादा देर तक नही टिक सके. एक समय न्यूज़ीलैंड की पहली पारी बिना कोई विकेट के नुकसान पर 100 रन पर खेल रही थी लेकिन अश्विन की घातक गेंदबाजी ने न्यूज़ीलैंड की कमर तोड़कर रख दी.

भारत ने पहली पारी में विराट कोहली के दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे की 188 रनों की सादर पारी की बदौलत मेहमान टीम के सामने 557 रन बनाए थे. वही तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 16 रन बना लिए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -