Share:
शुभमन गिल ने तोड़ा ईशान किशन का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने बनाया बड़ा स्कोर
शुभमन गिल ने तोड़ा ईशान किशन का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने बनाया बड़ा स्कोर

हैदराबाद में तीन वनडे मैचों की सीरीज (IND vs NZ) के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 50 ओवर में 349/8 का स्कोर बनाया। भारतीय टीम की ओर से शुभमन गिल की लाजवाब बल्लेबाजी देखने को मिली तथा उन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया। इसके अतिरिक्त, अन्य कोई भारतीय खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी तथा टीम को ठोस शुरुआत मिली। रोहित शर्मा एवं शुभमन गिल की जोड़ी ने 12 ओवर में 60 रन जोड़े। रोहित 38 गेंदों में 34 रन बनाकर हार गए। विराट कोहली कुछ विशेष कमाल नहीं दिखा पाए तथा 8 रन बनाकर 88 के स्कोर पर हार गए। नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे इशान किशन भी 5 रन बनाकर 110 के स्कोर पर चलते बने। यहां से गिल को सूर्यकुमार यादव का साथ मिला तथा दोनों ने स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। इस बीच गिल ने अपना शतक पूरा किया। सूर्यकुमार ने भी कुछ अच्छे शॉट खेले किन्तु 31 रन बनाकर 29वें ओवर में 175 के स्कोर पर हार गए। 

वही बल्लेबाजी करने आये हार्दिक पांड्या (28) ने गिल का साथ दिया तथा दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 74 रनों की भागेदारी हुई। इस के चलते गिल 150 का आंकड़ा पाने में कामयाब रहे। 292 के स्कोर पर वॉशिगंटन सुंदर 12 और 302 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर 3 रन बनाकर हार हुए। गिल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 145 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया तथा ऐसा करने वाले वनडे के सबसे युवा खिलाड़ी बने, वहीं भारत की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले पांचवें बल्लेबाज बने। गिल 149 गेंदों में 19 चौके और नौ छक्के की सहायता से 208 रन बनाकर 345 के स्कोर पर आठवें विकेट के तौर पर हार गए। कुलदीप यादव 5 और मोहम्मद शमी 2 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के लिए डैरिल मिचेल और हेनरी शिपली ने दो-दो विकेट लिए।

'हमें मेंटली टॉर्चर किया', रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष पर इन मशहूर खिलाडियों ने लगाए सनसनीखेज आरोप

'मंदिर जाने वाले बेवकूफ, राम मंदिर दुकानदारी है', अब इस शख्स के बयान ने मचाया बवाल

महिला टीचर ने पार की हैवानियत की हदें, होमवर्क नहीं करने पर फोड़ दी 8 वर्षीय मासूम की आंख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -