नॉटिंघम टेस्ट : विकेट के पीछे से तय हुई इंग्लैंड की हार, भारत की मुट्ठी में मैच, 8 बल्लेबाज लौटे पैवेलियन

Aug 19 2018 08:21 PM
नॉटिंघम टेस्ट : विकेट के पीछे से तय हुई इंग्लैंड की हार, भारत की मुट्ठी में मैच, 8 बल्लेबाज लौटे पैवेलियन

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के मुकाबले अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है. समाचार लिखे जाने तक इंग्लैंड अपने 8 विकेट खो चुका था. भारत की पहली पारी 329 रनों पर समाप्त होने के बाद इंग्लैंड की ओर से कुक और जेनिंग्स ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने गजब का खेल दिखाया और पहले विकेट के लिए कुल 54 रन जोड़ें. इंग्लैंड का पहला विकेट कुक के रूप में गिरा. वहीं इसके बाद 54 के ही स्कोर पर दूसरे सलामी बल्लेबाज जेनिंग्स भी चलते बने. 

इंग्लैंड 54 रन पर लगातार 2 विकेट गंवाने के बाद संकट में था. कुछ समय बाद पॉप के आउट होते ही इंग्लैंड की मुश्किलों में इजाफा हो गया. इंग्लैंड को तीसरा झटका 75 रन पर लगा. जबकि चौथा झटका 86 रन के कुल स्कोर पर कप्तान कुक के रूप में लगा. स्कोर 100 रनों के पर होते ही इंग्लैंड को भारत ने स्टोक्स के रूप में एक और बड़ा झटका दे दिया. वहीं इंग्लैंड को संभलने का मौका मिलता इतने में ही भारत ने बेयरस्टो के रूप में इंग्लैंड को छठा झटका दे दिया. जबकि 118 के स्कोर पर वोक्स के रूप में इंग्लैंड को 7वां  झटका लगा. जबकि 128 के स्कोर पर राशिद आउट हुए. 

कुक ने 29, जेनिंग्स ने 20, कप्तान रूट ने 16, पॉप और स्टोक्स ने 10-10 रनों का योगदान दिया. वहीं बेयरस्टो ने 15 रन बनाए. मैच में विकेट के पीछे विकेटकीपर पंत ने कुल 5 जबकि लोकेश राहुल ने 3 कैच लपके. हार्दिक ने 4 इशांत ने 2 जबकि शमी और बुमराह को 1-1 विकेट मिला. 

खबरें और भी...

 

IND vs ENG : 40 मिनट में खोए 4 विकेट, भारत की पहली पारी 329 पर समाप्त

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक कहा क्रिकेट को अलविदा, क्रिकेट जगत हैरान

India vs England : 16 साल बाद बना ऐसा रिकॉर्ड

?