आईटी ने कसा चोखी ढाणी संचालक पर शिकंजा

इंदौर। आयकर विभाग ने देशभर में वासवानी समूह के विभिन्न, ठिकानों पर कार्रवाई की है। विशेषकर यह कार्रवाई चोखी ढाणी को लेकर की गई है। इस दौरान आयकर विभाग ने 14 से अधिक ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार, जैसलमेर, पुणे, सोनीपत, चेन्नई, इंदौर, दिल्ली, गुड़गांव, चंडीगढ़ समेत पंचकूला  में आयकर विभाग ने महत्वपूर्ण कार्रवाई की। 

आयकर विभाग सुबह से ही छापामार कार्रवाई करने में लगा है। विभाग ने समूह के मालिक गुलमोहर वासवानी के नवलखा कार्यालय पर छापामारा। हालांकि चोखी ढाणी का मुख्य कार्यालय, जैसलमेर में है। अधिकारियों को जो दस्तावेज मिले हैं उनके अनुसार, कई तरह की अनियमितता सामने आई है। माना जा रहा है कि समूह ने करोड़ों रूपए की कर चोरी की है। ऐसे में विभाग दस्तावेजों की जांच करने में लगा है। इस समूह का कारोबार रिसोर्ट संचालित करने और कुछ अन्य क्षेत्रों में है।

उल्लेखनीय है कि, आयकर विभाग इस तरह की कार्रवाईयां समय - समय पर करता रहता है। आयकर विभाग को जानकारी मिलने पर भी कार्रवाई की जाती है। विभाग ने नोटबंदी के दौर में भी कालेधन को लेकर कार्रवाई की थी और इस दौरान आर्थिक अनियमितता बरतने वाले आसामियों पर कार्रवाई की थी।

विभाग ने करोड़ों के कालेधन के परिवहन को रोका था। नोटबंदी में बंद किए गए 500 रूपए के नोट तय अवधि के बाद भी, एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने को लेकर, विभाग ने कार्रवाईयां की थीं। विभाग विभिन्न क्षेत्रों में पदस्थ सरकारी अधिकारियों, उद्योग संचालकों, कारोबारियों पर अनुपातहीन संपत्ती के मामले में कार्रवाईयां करता रहा है। 

दिल्ली -एनसीआर में पड़े छापे

शशिकला के रिश्तेदारों पर गिरी छापे की गाज

1.16 लाख लोगों को IT का नोटिस

आयकर कानून में बदलाव के लिए कार्य बल गठित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -