हादसे में बाल-बाल बची दो लोगों की जान
हादसे में बाल-बाल बची दो लोगों की जान
Share:

चंडीगढ़ : कभी-कभी किसी हादसे में जब किसी का मौत से साक्षात्कार होता है ,तो ईश्वर के चमत्कार पर विश्वास करना पड़ता है. ऐसा ही एक मामला हिमाचल के बिलासपुर स्थित कोल डैम परियोजना में गत गुरुवार को सामने आया जब मशीनों के जरिए स्टीमर को पानी में उतारने के दौरान मशीन असंतुलित होकर पानी में गिर गई, तब उस पर खड़े एक व्यक्ति ने पानी में छलांग लगाकर अपनी जान बचाई. इस हादसे में मशीन के अंदर बैठा चालक भी घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया. इस घटनाक्रम का वीडियो भी बना जो सोशल मीडिया में तेजी से वॉयरल हो रहा है.

दरअसल हुआ यूँ कि एनटीपीसी द्वारा मुंबई से लाए गए स्टीमर को जब मजदूर और हाइड्रा ऑपरेटर जलाशय में उतार रहे थे कि अचानक हाइड्रा चालक से कमांड का संतुलन बिगड़ गया. इसी समय मशीन के पास एक व्यक्ति ने अपनी सूझ-बूझ से डैम में छलांग लगा कर अपनी जान बचाई. इस हादसे में मशीन समेत अंदर कार्य कर रहा हाइड्रा ऑपरेटर भी पानी में डूब गया था, लेकिन वहां मौजूद मजदूरों ने घायल हाइड्रा ऑपरेटर को​ भी बचा लिया. घायल और घबराए ऑपरेटर​ जोध सिंह को तुरंत एनटीपीसी अस्पताल ले जाया गया जहां अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

बता दें कि इस घटना में स्टीमर के पिछले भाग को भी नुकसान हुआ है जिसके लिए अधिकारी ऑपरेटर को दोष दे रहे हैं.जो भी हो इस बड़े हादसे में दो लोगों की जान बचना बड़ी बात है.जिन दो लोगों ने इस घटना में मौत से जो साक्षात्कार किया वह उसे कभी भी नहीं भूल सकेंगे.

यह भी देखें

करंट लगने से दो मजदूरों की मौत

50 हजार के हेलमेट ने ली युवक की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -