किम जोंग से किन शर्तों पर बात करेंगे ट्रम्प ?
किम जोंग से किन शर्तों पर बात करेंगे ट्रम्प ?
Share:

न्यू यॉर्क : दक्षिण कोरिया में हाल ही मे समाप्त हुए शीतकालीन ओलिंपिक के बाद अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव कुछ कम होते दिखाई दे रहे हैं. इसी के चलते उत्तर कोरिया और अमेरिका आपसी विवादों को सुलझाने के लिए वार्तालाप कर सकते हैं. यह जानकारी दक्षिण कोरिया ने दी है कि, उत्तर कोरिया अमेरिका से बातचीत करने का मन बना रहा है.

प्योंगयांग शीतकालीन ओलम्पिक के समापन समारोह में उत्तर कोरिया के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले जनरल किम जोंग योल की दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ मुलाकात के बाद इसका ऐलान हुआ. हालांकि कोरियाई तानाशाह किम जोंग की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अगर देखा जाए तो उत्तर कोरिया हमेशा से बिना शर्त के अमेरिका से बात करने के लिए तैयार रहा है, अमेरिका ही किंग जोंग से किनारा करते रहा है.

दक्षिण कोरिया से मिली इस जानकारी के बाद, अमेरिका ने उत्तर कोरिया से बातचीत करने के लिए वही पुरानी शर्त रखी है. प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा है कि,  ‘हम देखेंगे कि, क्या प्योंगयाग का बातचीत की इच्छा जाहिर करने वाला संदेश, परमाणु निरस्त्रीकरण की ओर उसका पहला कदम है या नहीं. इस बीच अमेरिका और विश्व को यह साफ करते रहना होगा कि उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों का अंत हो.’’

क्या होगा 90 दिनों के बाद पाकिस्तान का ?

इजराइल: बंद हो गया ईसाईयों का प्रमुख चर्च

संघर्ष विराम के बाद भी सीरिया में 'दोज़ख' जैसे हालत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -