सुबह- सुबह ही उत्तराखंड में बदला मौसम का मिज़ाज़, शुरू हुई झमाझम बारिश
सुबह- सुबह ही उत्तराखंड में बदला मौसम का मिज़ाज़, शुरू हुई झमाझम बारिश
Share:

देहरादून: एक तरफ देशभर में बढ़ता जा रहा आपदाओं का सिलसिला तो दूसरी तरफ उत्तराखंड में मौसम ने फिर से अपना रंग बदल लिया है. जंहा आज सुबह मसूरी और देहरादून समेत कई मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हो गई. जिसके बाद से ही लोगों को गर्मी से भी सुकून मिल गया. वहीं, कुमाऊं में पिथौरागढ़, रामनगर, बागेश्वर और अल्मोड़ा में सुबह से ही धूप खिली है.

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों की रानी मसूरी में सुबह से हो रही तेज बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है. जानकारी के लिए हम बता दें कि मौसम विभाग ने भी अगले 24 घंटे में ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है.जंहा अब तक मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका जताई जा रही है.
 
21 जून के आसपास दस्तक दे सकता है मानसून: मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में मानसून 21 जून के आसपास दस्तक दे सकता है. जंहा इस साल मानसून सीजन में बारिश सामान्य से ज्यादा हो सकती है. केरल में मानसून की दस्तक होने के बाद मौसम विभाग ने इसकी संभावना जताई है.वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अमूमन एक जून को केरल में दस्तक देने के बाद उत्तराखंड पहुंचने में मानसून को लगभग 21 दिन लगते हैं. जंहा इस वर्ष केरल मानसून अपने सही समय पर आ चुका है. इतना ही नहीं ऐसे में अगर बीच में सिस्टम प्रभावित नहीं हुआ तो उत्तराखंड में भी 21 जून के आसपास मानसून पहुंच जाएगा.

दिल्ली-हरियाणा सहित उत्तर भारत में बरसे बादल, लोगों को गर्मी से मिली राहत

कोरोना के वजह से मध्य प्रदेश विधानसभा के सदन की बदलेगी तस्वीर

मध्य प्रदेश में 22 जिलों के शराब ठेकेदारों ने दुकानें की सरेंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -