असल जिंदगी में बहुत इमोशनल और सादगी भरी हैं हुमा कुरैशी
असल जिंदगी में बहुत इमोशनल और सादगी भरी हैं हुमा कुरैशी
Share:

हिन्दी सिनेमा में काम करने वाली भारतीय अभिनेत्री हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था। हुमा के पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में रेस्टोरेंट ओनर हैं , उनके दिल्ली में तकरीबन दस रेस्त्रां की चैन हैं। उनकी माँ अमीना कुरैशी (कश्मीरी) है, जोकि एक ग्रहणी हैं।  हुमा का एक भाई भी है-शाकिब सलीम , जो एक अभिनेता है। हुमा का बचपन कालका जी साउथ दिल्ली में बिता।  उन्होंने गार्गी कॉलेज ऑफ़ दिल्ली यूनिवर्सिटी से इतिहास में स्नातक किया है।  इसके  बाद हुमा ने थिएटर ज्वाइन कर लिया। हुमा ने कई डॉक्यूमेंट्री में भी काम किया है।

हुमा ने फ़िल्मों में अभिनय करने से पहले नाटकों में भी अभिनय किया और इससे पहले वो एक मॉडल हैं। कुछ वर्षों तक नाटकों में काम करने के बाद वो मुम्बई चली गई और हिन्दुस्तान यूनीलीवर के साथ टेलीविज़न प्रचार के लिए दो वर्ष का समझौता किया। सैमसंग मोबाइल के विज्ञापन को फिल्माये जाते समय अनुराग कश्यप ने उनकी अभिनय क्षमता को देखा और फिल्मों में काम दिया। हुमा अनुराग की फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर पार्ट 1,2 दोनों में ही नज़र आयीं। दोनों ही फिल्मों में हुमा को आलोचकों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

प्रसिद्ध फ़िल्में 
एक थी डायन, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2 डी-डे , बदलापुर, डेढ़ इश्किया। 

हुमा के अब तक के फिल्मीं सफर में हुमा को उनके अभिनय के लिए दर्शकों और क्रिटिक्स की अच्छी प्रतिक्रिया ही मिली हैं। आपको बतादें की हुमा कुरैशी फिल्म बिल्ला 2nd से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली थीं लेकिन यह फिल्म किन्ही कारणों से बन नहीं सकीं जिसके बाद हुमा ने अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हुमा का पहला कमर्शियल ऐड नेरोलैक पेंट्स शाहरुख़ खान के अपोजिट था। सिल्वर स्क्रीन पर हमेशा स्ट्रांग रोल करने वाली हुमा असली जिंदगी में बहुत इमोशनल और सादगी भरी हैं। और जो की आज हुमा का जन्मदिन है इसके उपलक्छ पर हमारी ओर से हुमा को ढेर सारी शुभकामनाएं । 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -