7 घंटे बरसते पानी में खड़ी रही यह महिला, वजह सुनकर करेंगे सेल्यूट
7 घंटे बरसते पानी में खड़ी रही यह महिला, वजह सुनकर करेंगे सेल्यूट
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने काम से लाखों दिलों में बस जाते हैं. ऐसे में आज हम जिस महिला के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपको ख़ुशी होगी. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक 50 साल की महिला कांता मारुति कलान की. उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसे जानने के बाद आपको बड़ी ख़ुशी होगी. जी दरअसल वह बारिश के बीच सड़क पर बने मैनहोल को खोलकर सात घंटे तक खड़ी रहीं, वह भी इस वजह से ताकि सारा पानी निकल जाए और कोई भी राहगीर हादसे का शिकार न हो.

इस दौरान का वीडियो इस समय वायरल हो रहा है. यह वीडियो माटुंगा वेस्ट के तुलसी पाइप रोड का है. आप देख सकते हैं इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि 'कांता बारिश के दौरान सड़क के बीचों-बीच खड़े होकर आने-जाने वाली गाड़ियों को इशारा कर रही हैं.' इसके अलावा आप देख सकते हैं सड़क पर पानी भरा था, ऐसे में महिला ने शायद ये सोचकर मैनहोल खोल दिया था कि पानी निकल जाएगा. वहीं वह पूरे सात घंटे रास्ते में खड़े रही और लोगों को इस दौरान वह सावधान भी करती रहीं, कि कोई अनहोनी न हो जाए. इस बारे में एक वेबसाइट से बातचीत में कांता ने कहा कि, ‘मैंने वही किया जो मुझे सही लगा.’

वहीं इस दौरान लोगों को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें बड़ी क़ीमत भी चुकानी पड़ी. बताया जा रहा है सड़क पर क़रीब तीन फ़ीट पानी भर गया था और कांता की तरह की फ़ुटपाथ पर रहने वाले कई लोगों को काफ़ी परेशानी हो रही थी. इसी वजह से कांता ने कुछ लोगों की मदद से मैनहोल खोल दिया, ताकि पानी निकल जाए. इस दौरान वह हट सकती थीं लेकिन अनहोनी ना होने देने के कारण वह वहीं खड़ी रहीं. जी दरअसल वह 6 बजे से लेकर 1 बजे तक वहां खड़े रहीं और लोगों को सावधान करती रहीं. यह वाकई में काफी नेक और बहुत बड़ा काम रहा जो उन्होंने किया. इस समय उनके वीडियो को देखकर लोग उनकी तारीफें कर रहे हैं.

वियतनाम के पूर्व सैनिक ने चीनी के हजारों बर्तनों से सजाया अपना घर, लगे इतने साल

काशी का ये अद्भुत मंदिर पीसा की मीनार से भी ज्यादा है झुका, कई सालों से बना है राज

इस किले में आज भी मौजूद है पारस पत्थर, नहीं खोज पाते लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -