नवरात्रि में इन चीजों को घर में लाने से दूर हो जाती है धन की कमी
नवरात्रि में इन चीजों को घर में लाने से दूर हो जाती है धन की कमी
Share:

चैत्र नवरात्र चल रहे हैं. इस दौरान लोग मां दुर्गा की कृपा पाने के लिए बहुत सारे उपाय करते हैं. हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके इस्तेमाल से आप मां दुर्गा के साथ-साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा पा सकते हैं. चैत्र नवरात्र रविवार 25 मार्च तक चलेंगे. अगर आप 25 मार्च से पहले अपने घर में कुछ पवित्र चीजों को लेकर आते हैं, तो इससे आपके घर में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी. 

1- अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को दूर करना चाहते हैं, तो नवरात्र में सोने या चांदी का एक सिक्का जरूर घर लेकर आएं और इस सिक्के की पूजा करके अपने घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी, और आपके जीवन से धन की कमी दूर हो जाएगी. 

2- धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए नवरात्र में पीली कौड़ियों को घर लेकर आएं, और उनकी पूजा करके लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं. 

3- नवरात्रों में मां लक्ष्मी की एक ऐसी फोटो घर लेकर आए जिसमें मां लक्ष्मी कमल पर विराजमान हो. नियमित रूप से इस तस्वीर की पूजा करने से आपके घर में मां लक्ष्मी स्थाई रूप से निवास करती हैं. 

4- दक्षिणावर्ती शंख की पूजा करके मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं. इसलिए नवरात्र में दक्षिणावर्ती शंख को अपने घर में लाएं और इसे घर के मंदिर में रख कर नियमित रूप से इसकी पूजा करें.

 

जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते है नवरात्र में किये जाने वाले ये उपाय

गणगौर तीज के दिन इन तरीकों से करें भगवान शिव और माता पार्वती को प्रसन्न

वास्तु के अनुसार सजाये अपना लिविंग रूम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -