भारत में घूमने के लिए सबसे सस्ती जगह, देखिये तस्वीरें
भारत में घूमने के लिए सबसे सस्ती जगह, देखिये तस्वीरें
Share:

हम कही भी घूमने जाते है, तो हमें क्या चाहिए होता है बस मस्ती और मजा। आजकल कोई भी हो वह कहीं भी घूमने जाए तो उसे सिर्फ मौज मस्ती की जरुरत होती है। लेकिन हम कही भी जाने से कतराते है क्योंकि खर्चे की टेंसन होजाती है। की अगर ज्यादा खर्च लग गया तो क्या होगा। तो हम आज आपको इन सबका सॉल्यूशन बताने जा रहे है। जी हां। है कुछ ऐसी जगह झा जाकर आपका खर्च भी नहीं होगा और मस्ती भी हो जाएगी।

1. मजनू का टीला, दिल्ली - विश्वविद्यालय के पास स्थित मजनू का टीला थीम्ड कैफे से भरा पड़ा है। इतना ही नहीं ज्‍यादा संख्‍या में आने वाले लोगों को यहां के कुछ कैफे टैक्‍स फ्री सुविधा भी देते हैं। यहां के कैफे के व्यंजनों में आपको कोरियाई और इतालवी से लेकर सब कुछ मिल जाएगा। पर यहां के मोमोज अगर आपने नहीं चखे तो यहां आना बेकार है।

2. मरीन ड्राइव, मुंबई - मरीन ड्राइव अरब सागर के किनारे-किनारे मालाबार हिल तक के क्षेत्र में है। रात के समय ऊंचे भवनों से देखने पर मरीन ड्राइव बहुत बेहतरीन दिखाई देता है। वीकेंड पर यहां की भीड़ से आप अंदाजा लगा लेंगे कि ये जगह कितनी पॉपुलर है। आमतौर पर कॉलेज ग्रुप्‍स यहां फुर्सरत के पल बिताने जरूर आते हैं। अगर आप यहां शांति के कुछ पल बिताना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप यहां वीकडे पर आएं। सबसे मजेदार बात यहां आने के लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लिया जाता।

3. ब्रिगेड रोड, बेंगलुरु - एमजी रोड और वाणिज्यिक स्ट्रीट के पास स्थित ब्रिगेड रोड बेंगलुरु में मौज-मस्‍ती का सबसे अच्‍छा ठिकाना है। हर तरह की फैशनेबल एक्‍सेसरीज आपको यहां मिल जाएंगी, वो भी एकदम वाजिब दाम पर। यहां पास ही में मौजूद चर्च स्‍ट्रीट पर आपको यम्‍मी फूड भी मिल जाएगा। एडवेंचर के शौकिन यहां पास ही में मौजूद आर्केड का रुख कर सकते हैं।

4. पार्क स्‍ट्रीट, कोलकाता - अगर आप ट्रेंडी ज्‍वेलरी के शौकिन हैं तो ये जगह आपके लिए किसी स्‍वर्ग से कम नहीं होगी। नैकलेस, इयरिंग्‍स, ब्रेसलेट की ढेरों वैरायटी आपको यहां मिल जाएगी। इतना ही नहीं आप यहां फेमस टैंगी और स्‍पाइसी ‘पुचके’ का मजा भी ले सकते हैं।

5. सेक्टर 15 और 17, चंडीगढ़ - अगर आपको रात को मौत-मस्‍ती करना ज्‍यादा पसंद है तो चंडीगढ़ आपके लिए एक अच्‍छी जगह साबित हो सकती है। यह जगह आमतौर पर 24 घंटे खाना उपलब्‍ध होने के लिए प्रसिद्व है। इंडो-चाइनीज और पंजाबी फूड के दिवाने यहां का रुख जरूर करें.

आप भी जाए पुरे परिवार के साथ इंजॉय करने इन खूबसूरत पर्वतीय शहरो में

यह क़िला ग्वालियर शहर का प्रमुखतम स्मारक है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -