भारत में अब आईएस की मौजुदगी को नकारा नहीं जा सकता: जनरल दुआ
भारत में अब आईएस की मौजुदगी को नकारा नहीं जा सकता: जनरल दुआ
Share:

भारतीय थलसैना अब आईएस के मुद्दे पर गंभीर हो चुकी है, यही कारण है कि थलसेना की 15वीं कोर के जनरल आॅफिसर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने मिडिया को दी गई जानकारी में कहा, ‘आईएस अब भारत में दस्तक दे चुका है, और अब भारत में इसकी मौजूदगी को नकारा नहीं जा सकता। यह बेहद ही गंभीर और संवेदनशील विषय है। और अब भारत की इसकी पर पैनी नजर है‘ उन्होंने कहा कि कश्मीर अब आईएस के लिए अछूता नहीं है, यह बेहद ही चिंताजनक स्थिती है और भारत इस पर बेहद गंभीर है।

जब मीडिया द्वारा थलसेना प्रमुख कोर कमांडर से ये प्रश्न किया गया कि क्या आईएस कश्मीर में अपनी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर-ऐ-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे खुंखार आतंकवादियों से हाथ मिला सकता है? इस पर लेफ्टिनेंट जनरल दुआ ने कहा, भारत के सभी सुरक्षा बल और खुफिया एजेंसिया बेहद ही पैनी नजर से इसकी निगरानी कर रहीं है और सभी एयरपोर्ट और बंदरगाह पर भारी सुरक्षा तैनात कर दी गयी है।

हाल ही एलओसी के पास तंगधार में थलसेना शिविर पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर जनरल दुआ ने कहा कि ये आंतकवादी सुरक्षा बलों के अटूट सुरक्षा घेरे को भेद नहीं पा रहे थे इस कारण उन्होंने नाकामयाब होते हुए एलओसी के नजदीकी थलसेना चैकी पर हमला दिया.

जनरल ने आगे कहा कि यह कोई नयी बात नहीं है आतंकवादियों ने पहले भी तंगधार में घुसपैठ की जबरदस्त कोशिस की थी लेकिन वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे थे इसलिए वे अफरा-तफरी में एलओसी के पास सुरक्षा बलों की चैकियों या शिविरों पर हमला करते है। और लोगो में डर और भय का वातावरण बनाते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -