IIT मंडी के कैंपस में ताबड़तोड़ फायरिंग, चार लोगों की मौत
IIT मंडी के कैंपस में ताबड़तोड़ फायरिंग, चार लोगों की मौत
Share:

शिमला। IIT कमांद मंडी के नॉर्थ कैंपस की निर्माणाधीन साइट पर शनिवार सुबह ठेकेदार के लोगों ने मजदूरों पर गोलियां चलाईं। इससे भड़के मजदूरों ने भी लाठियों और पत्थरों से उन पर हमला कर दिया। इस घटना से मची भगदड़ से ठेकेदार के 9 लोग खड्‌ड में जा गिरे, इससे 4 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हैं। इस गोलीबारी में 4 मजदूर भी घायल हुए हैं। गौरतलब है कि लगभग 600 मजदूर EPF घोटाले और वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

धरने को दबाने के लिए ठेकेदार ने पंजाब से लाए गए एक दर्जन हथियारबंद लोगों से मजदूरों पर हमला कराया। गोलियां भी दागी गईं। इससे गोलीवारी में 4 मजदूर घायल हो गए हैइस हमले से गुसाए मजदूरों ने भी हथियारों से लैस हमलावरों पर पत्थरों और डंडों से हमला किया। इस हमलावर भागने लगे और उन्होंने हमले से बचने के लिए पहाड़ियों से छलांग लगा दी जिससे वे दुलची खड्ड में गिर गए।

इस घटना में घायलों का इलाज मंडी के अस्पताल में चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 600 मजदूर कुछ दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। मजदूरों कहना है कि ठेकेदार के लोग तीन दिन से धमका रहे थे। इसकी शिकायत भी दी गई थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -