प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होगी मंत्रीमंडल की अहम बैठक, होंगे कई बड़े फैसले

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 09:43 AM
प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होगी मंत्रीमंडल की अहम बैठक, होंगे कई बड़े फैसले

केंद्रीय मंत्रिमंडल तथा आर्थिक मुद्दों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक आज मतलब 25 नवंबर को होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बैठक में एटीसी टेलीकॉम इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड में 2,480 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर वार्ता हो सकती है। इसके अतिरिक्त और भी कई बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं। आपको बता दें इस मंत्रीमंडल मीटिंग में 6 हजार करोड़ रुपए के NIIF Debt प्लेटफार्म पर इक्विटी इंन्फ्यूजन को भी सम्मिलित किया जा सकता है।

आपको बता दें ATC Asia Pacific Pte। Ltd एफडीआई के माध्यम से एटीसी टेलीकॉम इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड में 12।32 फीसदी भागेदारी प्राप्त करना चाहती है। ATC Telecom Infra इस वक़्त टेलिकम्युनिकेशन्स इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्युशन की सुविधा प्रदान करती है। इसके साथ-साथ रखरखाव तथा संचालन की भी सुविधाएं देती है। एटीसी एशिया पैसिफिक पीटीई लिमिटेड के बिज़नेस में बैंकों के अतिरिक्त अन्य कंपनियों की प्रतिभूतियों की होल्डिंग अथवा मालिकाना सम्मिलित है। इस कंपनी की स्थापना वर्ष 2006 में हुई है।

बता दें इस मंत्रीमण्डल मीटिंग में 6 हजार करोड़ रुपए के NIIF Debt प्लेटफार्म पर इक्विटी इंन्फ्यूजन को भी सम्मिलित किया जा सकता है। बैठक में इस पर भी निर्णय लिया जा सकता है। एनआईआईएफ स्ट्रैटेजिक अपॉर्चुनिटी फंड ने अपने प्लेटफॉर्म की स्थापना की है, जिसमें एक एनबीएफसी इंफ्रा डेट फंड तथा एक एनबीएफसी इंफ्रा फाइनेंस कंपनी सम्मिलित हैं। इस प्लेटफॉर्म पर 8 हजार करोड़ रुपए की लोन बुक तथा 10 हजार करोड़ रुपए की डील पाइपलाइन में है, जिस पर सरकार सोच सकती है। बता दें हाल ही में सरकार ने आत्मनिर्भर भारत 3।0 के तहत 6 हजार करोड़ रुपए के इक्विटी इन्वेस्टमेंट का प्रस्ताव दिया था।

'गंगा स्नान मेला' और 'दीपदान' उत्सव पर कोरोना का साया, महामारी के कारण आयोजन रद्द

अलवर में नाबालिग से दरिंदगी, ट्यूशन पढ़ने गई लड़की का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म

यूपी सरकारी तकनीक से संचालित ५८००० महिलाओं को प्रशिक्षण शुरू