मौसम वैज्ञानिको ने J-K में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी
मौसम वैज्ञानिको ने J-K में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी
Share:

नई दिल्ली: भारत में जबरदस्त ठंड का आगाज हो गया है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के तमाम इलाकों में मौसम ने जिस प्रकार से यह अचानक से करवट ली है जिसके बाद लोगो के द्वारा गर्म कपड़े भी निकलने लग गए है. इस मामले में भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियो ने कहा है की यह बदलाव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण आया है, जो जम्मू-कश्मीर में दस्तक दे चुका है. इस वजह से जम्मू-कश्मीर के तमाम इलाकों में थोड़ी बहुत हल्की बूंदाबांदी व बर्फबारी का सिलसिला शुरू प्रारंभ हो गया है.

इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियो ने कहा है की जम्मू-कश्मीर के लिए 10 और 11 तारीख को भारी बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है की मौजूदा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रहा है. तथा इसका जबरदस्त रूप से प्रभाव हमे हिमाचल प्रदेश में देखने को मिलेगा. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम में बदलाव देखा जाएगा.

इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग के वरिष्ठ  अधिकारियो ने कहा है की वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन गया है, जिसकी वजह से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में बादल करवट ले सकता है.   

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -