दिल्ली में आग उगलेगा आसमान, जानिए क्या है IMD का अनुमान
दिल्ली में आग उगलेगा आसमान, जानिए क्या है IMD का अनुमान
Share:

नई दिल्ली: मार्च महीना आधा गुजरने के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान बढ़कर 33-34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले दो दिनों में तापमान में और अधिक वृद्धि होगी. IMD के मुताबिक, दिल्ली में दिन का न्यूनतम तापमान 19-20 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है, जबकि अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस है. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार यानी 16 मार्च 2022 को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जो सामान्य से 5-6 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. दिल्ली में बुधवार को पूरे दिन तेज हवाएं चलने का अनुमान है. तापमान बढ़ने के साथ चलने वाली हवाएं गर्म हो सकती हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आने वाले 2-3 दिन में यानी होली के बाद 19 मार्च को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जो इस मौसम के लिहाज से सामान्य से बहुत अधिक हो सकता है. ऐसे में गर्मी और अधिक होने की संभावना है.

स्काईमेट के मुताबिक, इस हफ्ते दिन के तापमान में वृद्धि जारी रहेगी. 19 मार्च को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस को छू लेगा. वहीं, दिन के समय मध्यम सतही हवाएं अचानक तीव्र हो सकती हैं. हालांकि, इस प्रकार के ऊंचे तापमान को देखना राजधानी के लिए असामान्य नहीं है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया

आगरा के मेडिकल कॉलेज में आग लगने से मचा हड़कंप, बाहर लाकर सड़क पर लिटाए गए मरीज

भारत में अवैध रूप से कैसे घुस जाते हैं रोहिंग्या, वोट भी देने लगते हैं.., NIA ने खोला बड़ा राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -