राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया
Share:

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली कई याचिकाओं को खारिज करने के कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले की सराहना की। एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा के अनुसार, "मैं कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले की सराहना करती हूं, जैसा कि अदालत ने कहा, यह कुरान के अनुसार एक धार्मिक प्रथा नहीं है। दूसरा, जब कोई छात्र किसी कक्षा या संस्थान में प्रवेश करता है, तो उन्हें संस्थान के मानदंड और विनियम का पालन करना चाहिए। ।"

एनसीडब्ल्यू के अध्यक्ष ने अदालत के फैसले का समर्थन करते हुए कहा, "लड़कियों और महिलाओं को जो चाहें पहनने का अधिकार है, और कुछ भी उनके रास्ते में नहीं आना चाहिए।" "हालांकि, एक शैक्षणिक संस्थान के अंदर, छात्रों को, मेरी राय में, प्रशासन द्वारा लगाए गए ड्रेस कोड का सम्मान करना चाहिए।" 

शर्मा के मुताबिक किसी भी संस्थान में यूनिफॉर्म पहनने का मतलब है कि हर कोई एक ही लेवल पर है. "किसी को भी उनके सामाजिक वर्ग, जाति या धर्म के अनुसार वर्गीकृत नहीं किया जाना चाहिए। वर्दी पहनी जाती है ताकि कोई यह न बता सके कि कौन किस धर्म का है और सभी के साथ समान व्यवहार किया जाता है।" "परिणामस्वरूप, मैं उच्च न्यायालय के फैसले की सराहना करता हूं और आशा करता हूं कि छात्र तुरंत कक्षा में लौट आएंगे क्योंकि शिक्षा को नुकसान नहीं होना चाहिए। छात्रों को इस स्थिति में नहीं डाला जाना चाहिए।"

'कश्मीरी हिन्दुओं का दर्द, भारत माँ का दर्द है..', कश्मीर फाइल्स देखकर भावुक हुए केशव प्रसाद मौर्य

सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने बताया कब मिलेगा पैसा?

ऑफिस में मोबाइल इस्तेमाल करने पर सख्त हुई हाईकोर्ट, सुनाया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -