दिल्ली वालों को गर्मी और उमस से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने की बड़ी भविष्यवाणी
दिल्ली वालों को गर्मी और उमस से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने की बड़ी भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली को अब भीषण गर्मी से जल्दी ही राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अब लगातार पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) और निचले स्तर की पुरवाई हवाएं चलने का अनुमान है, जिससे उमस भरी गर्मी से निजात मिल सकती है। 

IMD के मुताबिक, आज यानी 15 जून की शाम तक दिल्ली का मौसम करवट ले सकता है। दिल्ली में एक ओर जहां लू की स्थिति खत्म हो गई है तो वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारिश को लेकर राहत भरा अपडेट दिया है। दिल्ली में आज, 15 जून की शाम से हल्‍की बारिश होने की संभावना है। लगभग सप्ताह भर प्री-मॉनसून गतिविधियां देखने को मिलेंगी और मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 25 से 27 जून के बीच दिल्ली में मॉनसून दस्तक दे सकता है।

मौसम पूर्वानुमान में कहा गया कि 15-16 जून को पूर्वी भारत और मध्य भारत के कुछ इलाकों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं। IMD ने दिल्ली में आज बादलों के आवागमन के बीच गरज के साथ बौछारें पड़ने या हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

20 साल पहले ली थी 210 रुपए की रिश्वत, अब ACB कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा

राहुल गांधी को दोहरा झटका, ED आज फिर करेगी पूछताछ, कोर्ट ने ठुकराई याचिका

'नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करो..', सुप्रीम कोर्ट पहुंचे वकील अबू सोहेल और चाँद कुरैशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -