आईआईटी इंदौर ने महिला उद्यमिता के लिए FICCI के साथ किया सहयोग
आईआईटी इंदौर ने महिला उद्यमिता के लिए FICCI के साथ किया सहयोग
Share:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) इंदौर ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) मंत्रालय द्वारा वित्त पोषित किए जाने के लिए उनमें से 12 के साथ 25 नए स्टार्ट अप को सूचीबद्ध किया है। इसके अलावा, प्रमुख संस्थान ने महिला उद्यमिता के लिए फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के साथ एक समझौता किया है।

संस्थान ने अपने परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान इसके बारे में जानकारी साझा की। सभा को संबोधित करते हुए, IIT इंदौर के कार्यवाहक निदेशक प्रोफेसर नीलेश कुमार जैन ने कोरोना महामारी की स्थिति के दौरान संस्थान के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा, “हमने पिछले साल में अकादमिक अखंडता और मानकों का उल्लंघन किए बिना बहुत अच्छा काम किया है और यह पूरे समुदाय की कड़ी मेहनत, धैर्य और दृढ़ता के कारण संभव हुआ है। हमने इस कठिन समय के दौरान न केवल खुद की देखभाल की बल्कि शहर और देश को हर संभव सहायता भी प्रदान की। लेकिन हमारी सारी उपलब्धियां अब एक इतिहास हैं। यह हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम अपने भविष्य के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें। संस्थान को विकासशील पेटेंट, ऊष्मायन और स्टार्ट-अप, गुणवत्ता प्रकाशन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। चूंकि चीजें वापस सामान्य स्थिति में आ रही हैं, मैं समुदाय से अपने काम और संस्थान के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह करता हूं। ”

पिछले एक साल में, IIT इंदौर शिक्षाविदों, अनुसंधान और बुनियादी ढांचे के मामले में बढ़ा है। जब भी इसने देश के शीर्ष 10 इंजीनियरिंग संस्थानों में जगह बनाई है, संस्थान को इंटरडिसिप्लिनरी साइबर फिजिकल सिस्टम्स पर राष्ट्रीय मिशन के तहत सिस्टम सिमुलेशन, मॉडलिंग और विज़ुअलाइज़ेशन के ऊर्ध्वाधर में टेक्नोलॉजी इनोवेशन हब स्थापित करने के लिए डीएसटी द्वारा 100 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे।

10811 ऑडिटर और कई अन्य के भर्ती नियमों के लिए सीएजी ने मांगी प्रतिक्रिया

क्या स्पून फीडिंग कराना वाकई गलत है?

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में निकली वैकेंसी, यहां देंखे पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -