रोजगार देने के मामले में IIT कानपुर ने मारी बाजी
रोजगार देने के मामले में IIT कानपुर ने मारी बाजी
Share:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर इस साल देश में सर्वाधिक रोजगार देने के मामले में सबसे अव्वल आईआईटी संस्थान रहा है. आईआईटी कानपुर ने सभी आईआईटी संस्थान को पीछे छोड़ते हुए प्रथम स्थान पाया है. आईआईटी से प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक़,  प्लेसमेंट के पहले चरण के समाप्त होने तक कानपुर आईआईटी देश के अन्य आईआईटी के मुकाबले अव्वल रहा है. आपको बता दे कि, पहले चरण में बीटेक, एमटेक व डुअल डिग्री समेत अन्य पाठ्यक्रमों के 77 प्रतिशत विद्यार्थियों को नौकरी प्रदान की गई है. 

गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष पोस्ट ग्रेजुएट के छात्रों के प्लेसमेंट में 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी ) कानपुर ने बताया कि, आईआईटी कानपुर में इस साल 1015 छात्रों ने कैंपस प्लेसमेंट के लिये आवेदन किया था इनमे से 77 प्रतिशत छात्रों को देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक घरानो से नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आईआईटी कानपुर में कम्प्यूटर साइंस के 96 फीसदी छात्रों को नौकरी मिली है, जबकि इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 90 प्रतिशत, मैथमेटिक्स एंड कंप्यूटिंग के 86 प्रतिशत, डिजाइन के 86 प्रतिशत, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 82 और केमिकल इंजीनियरिंग के 80 प्रतिशत छात्रों का चयन प्लेसमेंट के जरिये चयनित किया गया है.

2018: यहां जानिए, कब-कब रहेगा स्कूलों में अवकाश

जानिए, क्या कहता है 26 दिसंबर का इतिहास

भूगोल के ये प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -